S M L

क्या महिला रेसलर गीता फोगट का इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया!

'दंगल' गर्ल गीता फोगट अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइ नहीं कर सकीं

Updated On: Dec 30, 2017 09:50 PM IST

FP Staff

0
क्या महिला रेसलर गीता फोगट का इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया!

भारत में महिला कुश्ती में एक नई पहचान दिलाने वाली रेसलर गीता फोगट को तगड़ा झटका लगा है. साल 2010 में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करके पहतचान बनाने वाली गीता को अगले साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाला कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए नहीं चुना गया है.

यही नहीं अब वह अगले साल होने वाली एशियन चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगीं. इसका मतलब यह है कि गीता का इंटरनेशनल करियर अब खत्म होने के कगार पर पहुंच गया.

गीता की कामयाबी के बाद ही फिल्म अभिनेता आमिर खान ने दंगल जैसी फिल्म बनाई. गीता ने इसी साल ही शादी भी की है. हालांकि गीता की बहन बबिता और विनेश फोगट टीम में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साक्षी मलिक को चयन ट्रायल के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला कुश्ती टीम में चुना गया है.

इनके अलावा दिव्या काकरान (68 किग्रा) और किरण बिश्नोई (76 किग्रा) ने भी टीम में जगह बना ली है.

चयन ट्रायल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के ट्रेनिंग सेंटर में छह वजन वर्गों में कराया गया. यह छह फ्रीस्टाइल पहलवान किर्गिस्तान के बिशकेक में होने वाली 2018 सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi