S M L

इंडिया ओपन बॉक्सिंग : सुमित, सरजूबाला, पिंकी ने पदक पक्के किए, शिव क्वार्टर फाइनल में

ड्रॉ छोटा होने के कारण पूजा ने सीधे सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया

FP Staff Updated On: Jan 29, 2018 10:30 PM IST

0
इंडिया ओपन बॉक्सिंग : सुमित, सरजूबाला, पिंकी ने पदक पक्के किए, शिव क्वार्टर फाइनल में

एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किग्रा), विश्व रजत पदकधारी सरजूबाला देवी (51 किग्रा) और पिंकी जांगड़ा उन चार भारतीय मुक्केबाजों में शामिल रहे जिन्होंने शानदार जीत से पुरुष और महिला वर्ग में सोमवार को पहले इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट में पदक पक्के किए. त्यागराज स्टेडियम में चल रहे इस टूर्नामेंट के पहले दिन एमसी मैरी कॉम और मनोज कुमार जैसे शीर्ष मुक्केबाजों ने चमक दिखाई थी.

दूसरे वरीय सुमित सांगवान ने हमवतन वीरेंद्र कुमार को 5-0 से शिकस्त दी, लेकिन उनकी भौंह के ऊपर चोट लगी है जिससे वह  100,000 डॉलर इनामी राशि के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर होने के लिए बाध्य हो सकते हैं. सरजूबाला देवी (51 किग्रा) और पिंकी जांगड़ा (51 किग्रा) ने महिला स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इससे पहले पूजा (69 किग्रा) ने ड्रॉ छोटा होने के कारण सीधे सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया.

हैवीवेट (91 किग्रा) वर्ग के शीर्ष वरीय और विश्व युवा चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले नमन तंवर ने सीनियर सर्किट में शानदार पदार्पण करते हुए जॉर्डन के एशेश हुसैन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्का किया. शीर्ष वरीय और तीन बार के एशियाई पदकधारी शिव थापा (60 किग्रा) ने आसान जीत से क्वार्टर फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. उन्होंने शुरूआती मुकाबले में भूटान के डोरजी वांगडी को शिकस्त दी और अब उनका सामना उज्बेकिस्तान के शेरबेक राखमातुलोएव से होगा. मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन मनीष कौशिक (60 किग्रा) ने क्यूबा के रबी अर्मांडो मार्टिनेज को हराकर शानदार जीत दर्ज की.

शीर्ष वरीय सरजूबाला ने भारत के लिए दिन का पहला पदक पक्का किया, उन्होंने केन्या की क्रिस्टिन ओंगारे को 5-0 से शिकस्त दी. अब उनकी भिड़ंत मंगोलिया की जारगालान ओचिरबाट से होगी, जिन्होंने 13वीं वरीय और पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन निखत जरीन को 3-2 से हराया. राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदकधारी पिंकी जांगड़ा (51 किग्रा) भी पदक दौड़ में पहुंच गई हैं, उन्होंने जॉर्डन की अल म्रिहील पर 5-0 से जीत दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi