S M L

इंडिया ओपन बैडमिंटन : सिंधु और सायना की पहले दौर में आसान जीत

पैर में समस्या बावजूद प्रणॉय कोर्ट पर उतरे और हारकर बाहर हो गए

Updated On: Jan 31, 2018 03:55 PM IST

Bhasha

0
इंडिया ओपन बैडमिंटन : सिंधु और सायना की पहले दौर में आसान जीत

भारत की स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने आसान जीत के साथ इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन एचएस प्रणॉय को पैर में समस्या (कार्न) के बावजूद कोर्ट पर उतरना पड़ा और वह पहले दौर में ही हार गए.

सायना को डेनमार्क की सोफी डहल को 21-15 21-9 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा, जबकि सिंधु ने भी एकतरफा मुकाबले में डेनमार्क की ही नतालिया कोच रोड को 21-10, 21-13 से हराया. श्रेयांश जायसवाल के खिलाफ मैच के दौरान प्रणॉय पूरी तरह से असहज दिखे और उन्हें 4-21, 6-21 से हार का सामना करना पड़ा.

बीडब्ल्यूएफ के नए नियमों के तहत शीर्ष 15  सिंगल्स खिलाड़ियों के लिए साल में होने वाले 12 सुपर 1000, सुपर 750 और सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य है और प्रणॉय ने कहा कि मलेशिया और इंडोनेशिया में पहले दो सुपर 500 टूर्नामेंट में नहीं खेलने के कारण उनके पास यहां उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

प्रणॉय ने कहा, 'मुझे कम से कम 12 टूर्नामेंट में खेलने के नए बीएफडब्ल्यू नियम के कारण इंडिया ओपन में खेलना पड़ा. मैं मैच से हट भी नहीं सकता था, क्योंकि मेरा प्रतिद्वंद्वी मेरे ही देश का खिलाड़ी था

और बीडब्ल्यूएफ के नए नियमों के अनुसार अगर मैं अपने देश के खिलाड़ी के खिलाफ मैच से हटता को उसे और मुझे दोनों को ही अंक नहीं मिलते. मेरे पैर में दो-तीन जगह कार्न हो गए थे और मैं डॉक्टर के पास गया, लेकिन शायद इन्हें ठीक से नहीं हटाया गया. अब मुझे दोबारा इन्हें हटवाना होगा जिसके कारण दो हफ्ते तक बाहर रहना पड़ सकता है. मुझे ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के लिए वापसी की उम्मीद है.'

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi