S M L

इंडिया ओपन 2018: पीवी सिंधु को शीर्ष और श्रीकांत को मिली दूसरी वरीयता

30 जनवरी से 4 फरवरी के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

Updated On: Jan 26, 2018 11:26 AM IST

FP Staff

0
इंडिया ओपन 2018: पीवी सिंधु को शीर्ष और श्रीकांत को मिली दूसरी वरीयता

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन को 30 जनवरी से शुरू होने वाले इंडिया ओपन में शीर्ष वरीयता मिली है. 350,000 डालर ईनामी राशि वाले यह टूर्नामेंट 4 फरवरी तक खेला जाएगा. जिसमें ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल एक दूसरे के खिलाफ उतर सकती है. वहीं भारत के किदांबी श्रीकांत को टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता मिली है. अगर सिंधु में शीर्ष वरीयता को ध्यान में रखते हुए और साइना भी उलटफेर करते हुए फाइनल तक का सफर तय कर लेती है तो खिताबी मुकाबले में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

अपने खिताब का बचाव करने के इरादे से उतरने वाली सिंधु अपने अभियान का आगाज डेनमार्क की नटालिया रोहड़े के खिलाफ करेंगी. हालांकि उनको असली चुनौती सेमीफाइनल में मिल सकती है, क्योंकि अंतिम चार में उनका मुकाबला पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक इंतनोन से हो सकता है. वही चौथी वरीयता प्राप्ता साइना सोफी दहल से भिड़ेंगी और अंतिम आठ में उनका मुकाला पांचवीं वरीय बेईवेन झांग से हो सकता है.

हालांकि इंडिया ओपन से पहले दोनों स्टार शटलर्स इंडोनेशिया ओपन में आमने सामने होने वाली है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग में मलेशियाई खिलाड़ी और साइना ने चीनी खिलाड़ी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi