S M L

India-New Zealand, Hockey Test Series : भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 4-2 से हराया

भारत के लिए रुपिंदर पाल सिंह ने दो गोल किए, अन्य गोल मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने दागे

FP Staff Updated On: Jul 19, 2018 08:23 PM IST

0
India-New Zealand, Hockey Test Series : भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 4-2 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को गुरुवार को बेंगलुरु में 4-2 से हराया. भारत के लिए रुपिंदर पाल सिंह ने दूसरे और 34 वें मिनट में गोल किए जबकि मनदीप सिंह ने 15 वें और हरमनप्रीत सिंह ने 38वें मिनट में गोल दागे. न्यूजीलैंड के लिए स्टीफन जेनेस ने 26 वें और 55 वें मिनट में गोल दागे. दूसरा टेस्ट शनिवार को खेला जाएगा.

भारत को शुरुआती मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे रुपिंदर ने गोल में बदला. गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के बाद टीम में वापसी कर रहे रुपिंदर के शॉट को न्यूजीलैंड के गोलकीपर रिचर्ड जायस बचा नहीं सके. न्यूजीलैंड को सातवें मिनट में बराबरी का मौका मिला, लेकिन भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक ने गोल नहीं होने दिया. भारत के लिए 15 वें मिनट में मनदीप ने दूसरा गोल किया जिन्हें मनप्रीत सिंह से क्रास मिला था. दूसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने डिफेंस मजबूत किया, लेकिन भारत को 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला. इस पर गोल नहीं हो सका. न्यूजीलैंड के लिए 26वें मिनट में जेनेस ने पहला गोल दागा.

हाफ  टाइम के बाद भारत ने आक्रमण में तेजी की. फारवर्ड एसवी सुनील ने भारत को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर दिलाया जिसे रुपिंदर ने गोल में बदला. इसके बाद 38 वें मिनट में सुनील ने एक और पेनल्टी कॉर्नर भारत को दिलाया जिस पर हरमनप्रीत ने भारत का चौथा गोल किया. आखिरी क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने लगातार हमले बोले और जेनेस ने दूसरा गोल कर दिया. आखिरी सीटी बजने से चार मिनट पहले न्यूजीलैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन निक वुड्स गोल नहीं कर सके. इसके तीन मिनट बाद फिर कीवी टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन सूरज करकेरा ने फिर गोल बचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi