S M L

हॉकी: आखिरी मैच में न्‍यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह, सुरेन्द्र कुमार, मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह ने गोल किए

Updated On: Jul 22, 2018 08:49 PM IST

Bhasha

0
हॉकी: आखिरी मैच में न्‍यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को यहां न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम मैच में 4-0 से मात कर टेस्ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया है. भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह (8वें मिनट), सुरेन्द्र कुमार (15 वें मिनट), मनदीप सिंह (44 वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (60 वें मिनट) ने गोल किए. रूपिंदर ने पहले क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. टूर्नामेंट में यह उनका चौथा गोल था. रूपिदर ने इसके बाद चलाकी से सुरेन्‍द्र के लिए मौका बनाया, जिसे उन्होंने गोल में बदल दिया.

अनुभवी सरदार सिंह और सिमरनजीत सिंह ने इसके बाद बाईं ओर से मनदीप सिंह के लिए मौका बनाया, जिस पर उन्होंने न्यूजीलैंड के गोलकीपर जॉर्ज इनरसेन को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया. स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने अंतिम हूटर बजने से ठीक पहले एक और गोल कर जीत के अंतर को बढ़ा दिया. भारतीय टीम के मुख्य कोच हरेन्द्र सिंह ने इंडोनेशिया में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों से पहले टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई.

उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों जैसे अहम आयोजन से पहले रैंकिग में शीर्ष 10 टीमों में शामिल टीम से खेलना हमारे लिए फायदेमंद रहा. इन तीन मैचों के दौरान हम अलग - अलग संयोजन के साथ खेले और पेनल्टी कार्नर में विभिन्न खिलाड़ियों को आजमाया. हम अब आगामी टूर्नामेंटों के लिए बेहतर तरीके से तैयार है. मुझे हालांकि लगता है कि टीम में और सुधार की गुंजाइश है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi