विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी टीम का यूरोप दौरा : भारत ने नेदरलैंड्स को दी 4-3 से मात

कप्तान मनप्रीत सिंह ने दागे दो गोल, दुनिया में चौथे नंबर की टीम है नेदरलैंड्स

Bhasha Updated On: Aug 14, 2017 04:43 PM IST

0
हॉकी टीम का यूरोप दौरा : भारत ने नेदरलैंड्स को दी 4-3 से मात

कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोबो सुपर सीरीज के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में रविवार को  मेजबान और विश्व की चौथे नंबर की टीम नेदरलैंड्स को 4-3 से हराया.

यूरोपीय दौरे के इस महत्वपूर्ण मैच में भारत की तरफ से मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किये, जबकि वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया. नेदरलैंड्स ने पिछले सप्ताह जर्मनी की मजबूत टीम को 7-1 से हराया था,

नेदरलैंड्स की तरफ से बाब डि वूड (51वें और 59वें मिनट) ने दो, जबकि मिंक वॉन डर वीर्डन (पांचवें मिनट) ने एक गोल किया. भारत ने अच्छी शुरुआत की. रमनदीप सिंह को शुरू में ही गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये. नेदरलैंड की तरफ से वीर्डन ने पांचवें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलायी.

भारत हालांकि इससे जल्द ही उबरने में सफल रहे. मध्यपंक्ति में मनप्रीत ने शानदार खेल दिखाया. भारत ने आक्रामक रवैया अपनाया और इसका फायदा उसे 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला. जूनियर विश्व कप के नायक वरुण कुमार ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की. नेदरलैंड्स को भी जल्द ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर ने उसे बचा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi