S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी: मलेशिया के बाद भारत की न्यूजीलैंड पर भी बड़ी जीत

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 7-1 से पराजित किया

Updated On: Oct 07, 2018 09:57 PM IST

Bhasha

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी: मलेशिया के बाद भारत की न्यूजीलैंड पर भी बड़ी जीत

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को यहां आठवें सुल्तान जोहोर कप में न्यूजीलैंड को 7-1 से पराजित कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टूर्नामेंट के शुरुआती दिन भारतीयों ने मेजबान मलेशिया पर 2-1 से जीत हासिल की थी.

भारत के लिए प्रभजोत सिंह ने छठे, शिलानंद लाकड़ा ने 15वें व 43वें, हरमनजीत सिंह ने 21वें, मोहम्मद फराज ने 23वें, अभिषेक ने 50वें और कप्तान मंदीप मोर ने 60वें मिनट में गोल दागे.

न्यूजीलैंड के लिए सांत्वना गोल सैम हिहा ने 53वें मिनट में किया. पिछले साल के ब्रॉन्ज पदकधारी भारत ने आक्रामक शुरुआत की, जिसमें प्रभजोत ने छठे मिनट में शानदार गोल दागा.

इस साल के शुरू में मलेशिया में सुल्तान अजलन शाह कप से सीनियर टीम में डेब्यू करने वाले शिलानंद लाकड़ा अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने अच्छे प्रयास का फायदा उठाया और न्यूजीलैंड के गोलकीपर को चकमा देते हुए स्कोर दोगुना कर दिया.

शुरुआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारतीय डिफेंस ने सर्कल में किसी भी खिलाड़ी को प्रवेश नहीं करने दिया.

भारतीय गोलकीपर पंकज रजक भी अच्छी फॉर्म में हैं जिन्होंने कुछ बेहतरीन बचाव करते हुए न्यूजीलैंड को गोल नहीं करने दिया.

भारतीय फॉरवर्ड ने दबदबा कायम रखते हुए 21वें और 23वें मिनट में लगातार दो गोल कर दिए. पहले हरमनजीत ने शानदार मैदानी गोल किया, इसके बाद मोहम्मद फराज ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की चुस्ती में थोड़ी कमी दिखी लेकिन भारतीय टीम लाकड़ा की मदद से 43वें मिनट में इस बढ़त को बढ़ाने में सफल रही.

अभिषेक ने 50वें मिनट में गोल कर भारत को 6-0 से आगे कर दिया जिसके तीन मिनट बाद न्यूजीलैंड के सैम हिहा ने सांत्वना गोल किया. कप्तान मंदीप के पेनल्टी कार्नर से किये गोल से भारत ने बड़ी जीत दर्ज की. भारत का सामना अब नौ अक्टूबर को तीसरे मैच में जापान से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi