live
S M L

चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने जीता कांस्य

तीसरे स्थान के मैच में मलेशिया को 4-1 से दी मात

Updated On: Nov 28, 2016 07:39 AM IST

FP Staff

0
चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने जीता कांस्य

चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल न खेलना भारतीय टीम के लिए अच्छा अनुभव कतई नहीं था. खिताब की दावेदार टीम फाइनल में भी नहीं पहुंची. लेकिन तीसरे स्थान के लिए मैच में भारतीय टीम ने दिखाया कि जीत का जज्बा कम नहीं हुआ है. मलेशिया के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ भारत ने मेलबर्न में चल रहे टूर्नामेंट में तीसरा स्थान पाया. टूर्नामेंट में बाकी दो टीमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को भारतीय टीम बढ़त लेने के बाद हारी थी. रविवार को उसने पिछले दिन की गलतियों से सबक लिया और मलेशिया को दबाव बनाने का मौका नहीं दिया. मैच के दूसरे मिनट में ही भारत को बढ़त मिल गई.

बिरेंद्र लाकड़ा ने सेंटर लाइन के करीब गेंद संभाली और पास आकाशदीप को दिया, जिन्होंने गेंद को गोल में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की. पूरे क्वार्टर में भारत का ही कब्जा रहा. बल्कि आखिरी मिनट में एक के बाद एक चार पेनल्टी कॉर्नर मिले. हालांकि मलेशियाई डिफेंस की वजह से भारत की बढ़त एक गोल तक सीमित रही.

दूसरे क्वार्टर में अफ्फान यूसुफ ने तीन मलेशियाई डिफेंडर को छकाते हुए कोशिश की. लेकिन मलेशियाई गोलकीपर कुमार सुब्रमण्यम ने अच्छा बचाव किया. हाफ टाइम पर भी स्कोर भारत के पक्ष में 1-0 था. तीसरे क्वार्टर के अंत में भारत को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले. वीआर रघुनाथ ने इनमें से एक को गोल में बदलकर टीम को बढ़त दिला दी. इसके ठीक बाद मलेशिया ने एक गोल की बदौलत वापसी की.

आखिरी क्वार्टर में आकाशदीप के मूव पर तलविंदर सिंह ने टीम को 3-1 से बढ़त दिला दी. 58वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. रूपिंदर पाल सिंह ने इसे गोल में बदलकर स्कोर 4-1 कर दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi