विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चार दिवसीय टेस्ट मैच : भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए को 6 विकेट से हराया

इस जीत के साथ दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई

IANS Updated On: Aug 23, 2017 09:33 AM IST

0
चार दिवसीय टेस्ट मैच : भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए को 6 विकेट से हराया

कप्तान करुण नायर (90) की बेहतरीन पारी के दम पर भारत-ए ने दूसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच के अंतिम दिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया. भारत-ए को चौथी पारी में जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने चौथे एवं अंतिम दिन चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.

चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 276 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी में चार विकेट लेने वाले शहबाज नदीम ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए. अंकित राजपूत ने भी तीन विकेट लिए.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत-ए की टीम को सिद्धार्थ चटर्जी के रूप में पहला झटका लगा. 18 रन बनाने वाले सिद्धार्थ 36 के कुल स्कोर पर आउट हुए. श्रेयस अय्यर (15) भी ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सके और 55 के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ (55) को कप्तान का साथ मिला और दोनों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. 129 के कुल स्कोर पर समर्थ रन आउट हो गए, लेकिन नायर ने अंकित बवाना (नाबाद 32) के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया.

जीत जब दो रन दूर थी तब 144 गेंदों में 13 चौकों की मदद से बेहतरीन पारी खेलने वाले नायर आउट हो गए. उनकी जगह आए हनुमंत विहारी ने चौका मार टीम को जीत दिलाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi