S M L

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: डोपिंग टेस्ट में फेल हुए डेकाथलीट जगतार सिंह

'ए' नमूना फेल होने पर जगतार को टीम से बाहर कर दिया गया है

Updated On: Jul 07, 2017 12:50 PM IST

Bhasha

0
एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: डोपिंग टेस्ट में फेल हुए डेकाथलीट जगतार सिंह

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के अभियान पर डोपिंग का दंश लगा जब प्रमुख डेकाथलीट जगतार सिंह प्रतिबंधित पदार्थ के लिए पॉजिटिव पाए गए.

पटियाला में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी नाडा ने पिछले महीने जगतार के मूत्र का जो ‘ए’  नमूना लिया था वह मेल्डोनियम के लिए पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है.

राजस्थान के इस एथलीट का अगर ‘बी’  नमूना भी पॉजिटिव पाया जाता है तो पहले अपराध के लिए अधिकतम चार साल के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है.

जगतार एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारत की 95 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें अभिषेक शेट्टी के साथ टीम में शामिल किया गया है.

गुरुवार शुरू हुई 10 स्पर्धाओं की डेकाथलन में सिर्फ शेट्टी ने हिस्सा लिया. नाडा ने चार दिन पहले भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को इस बारे में सूचित किया था जिसके बाद जगतार को टीम से बाहर कर दिया गया और वह यहां नहीं पहुंचे.

भारतीय टीम के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें प्रतियोगिता शुरू होने से तीन-चार दिन पहले जगतार के डोप परीक्षण में विफल होने का पता चला और हमने उसे बाहर कर दिया. वह भारतीय टीम के साथ भुवनेश्वर नहीं आया.’  जगतार ने फेडरेशन कप में डेकाथलन 6888 अंक के साथ जीती थी जबकि शेट्टी 6814 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi