S M L

एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरी दिन चार मेडल जीतकर तीसरे स्थान पर रहा भारत

भारत इस चारदिवसीय चैंपियनशिप में कुल 17 मेडलों के साथ तीसरे स्थान पर रहा, भारतीय खिलाड़ियों ने पांच गोल्ड, दो सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल जीते

Bhasha Updated On: Jun 11, 2018 10:00 AM IST

0
एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरी दिन चार मेडल जीतकर तीसरे स्थान पर रहा भारत

भारतीय खिलाड़ियों ने एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के रविवार को दो गोल्ड मेडल सहित चार मेडल अपने नाम किए जिससे टीम पदक तालिका में तीसरे स्थान पर रही.

कमलराज कनगराज और अजीत कुमार ने क्रमश: पुरूषों की ट्रिपल जंप और 5000 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता तो वहीं महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. जिश्ना मैथ्यूज ने महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.

अजीत कुमार

अजीत कुमार

भारत इस चारदिवसीय चैंपियनशिप में कुल 17 मेडलों के साथ तीसरे स्थान पर रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने पांच गोल्ड, दो सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल जीते. जापान 42 मेडलों (14 गोल्, 15 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज) के साथ पहले और चीन 23 मेडलों (11 गोल्ड, आठ सिल्वर और चार ब्रॉन्ज) के साथ दूसरे स्थान पर रहा.

पिछले महीने जूनियर दक्षिण एशियाई चैंपियशिप में 16.05 मीटर की जंप के साथ गोल्ड जीतने वाले 19 साल के कमलराज से यहां गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. उनका निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16.41 मीटर का है.

वह अपने तीसरे प्रयास में चोटिल हो गए और घुटने में दर्द के कारण बाहर चले गए. हालांकि उनका 15.75 मीटर का पहला प्रयास ही गोल्ड जीतने के लिए काफी साबित हुआ.

KAMALRAJ

अजीत कुमार ने पुरूषों की 5000 मीटर दौड़ में अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीता. इलाहाबाद के इस खिलाड़ी ने 14 मिनट 15.24 सेकेंड का समय लिया जो उनके पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 मिनट 38.10 सेकेंड से बेहतर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi