S M L

ICC Women's World T20: हेदर नाइट को नहीं हैं पहले बल्लेबाजी के फैसले का अफसोस

इंग्लैंड की पूर्व चैंपियन टीम फाइनल में बिलकुल भी लय में नहीं दिखी

Updated On: Nov 25, 2018 05:29 PM IST

Bhasha

0
ICC Women's World T20: हेदर नाइट को नहीं हैं पहले बल्लेबाजी के फैसले का अफसोस

इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट ने महिला विश्व टी20 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट की करारी हार के बाद पहले बल्लेबाजी करने के फैसले का बचाव किया.

लगातार पांचवीं बार फाइनल में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया ने ऑफ स्पिनर एशलेग गार्डनर (22 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर जार्जिया वेयरहैम (11 रन पर दो विकेट) की बदौलत इंग्लैंड को 19.4 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया. तेज गेंदबाज मेगन शूट ने भी 13 रन देकर दो विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में 44 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (22) और बेथ मूनी (14) के विकेट गंवा दिए थे. गार्डनर (नाबाद 33) और कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 28) के बीच तीसरे विकेट की 62 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 15.1 ओवर में ही टीम ने दो विकेट पर 106 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

australia 1

सेमीफाइनल में फॉर्म में चल रहे भारत को हराने वाली इंग्लैंड की पूर्व चैंपियन टीम फाइनल में बिलकुल भी लय में नहीं दिखी जिसके बाद हेदर नाइट ने पहले बल्लेबाजी करने के फैसला का बचाव किया. नाइट ने मैच के बाद कहा, ‘मैंने सोचा कि यह सेमीफाइनल की तुलना में कहीं बेहतर पिच है. गेंद तेजी से आ रही थी. डेनी ने अच्छी शुरुआत की. हमने अहम लम्हों पर विकेट गंवाए. हमने सोचा था कि थोड़ी ओस होगी लेकिन जितना हमने सोचा था गेंद उससे अधिक तेजी से आ रही थी.

इंग्लैंड की कप्तान ने कहा, ‘हम हालात से उतनी अच्छी तरह सामंजस्य नहीं बठा पाए जितना बैठा सकते थे. ऑस्ट्रेलिया हमारे से बेहतर टीम थी, उन्हें बधाई. अब हमारी नजरें एशेज सीरीज पर हैं.’

ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के दौरान एकमात्र हार का सामना लीग चरण में भारत के खिलाफ करना पड़ा और टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने कहा कि भारत के खिलाफ हार से नॉकआउट से पूर्व टीम के मनोबल पर असर नहीं पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद सेमीफाइनल में मेजबान और गत चैंपियन वेस्टइंडीज को हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi