S M L

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: मेजबान न्यूजीलैंड की जोरदार जीत

एक पारी ओर 67 रन से से पहला टेस्ट जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 सी बढ़त बनाई, शनिवार को दूसरा टेस्ट शुरू होगा

FP Staff Updated On: Dec 04, 2017 03:57 PM IST

0
न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: मेजबान न्यूजीलैंड की जोरदार जीत

न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को पारी और 67 रन से शिकस्त देकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

वेस्टइंडीज की टीम सुबह दो विकेट पर 214 रन से खेलने उतरी. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने लगातार विकेट झटककर उसे दूसरी पारी में 319 रन पर समेट दिया, जिसने पहली पारी में 134 रन बनाये थे.

न्यूजीलैंड ने टेस्ट में डेब्यू कर रहे टाम ब्लेंडल और कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतकों की बदौलत पहली पारी नौ विकेट पर 520 रन पर घोषित की थी.

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (91 रन) साई होप (37) के साथ क्रीज पर थे, लेकिन टीम ने 105 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिये. इससे अंतिम सात विकेट 20 ओवर के अंदर केवल 62 रन के अंदर गिर गये.

न्यूजीलैंड के लिये तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने आज एक विकेट हासिल किया जिससे उन्होंने 57 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. डि ग्रांडहोम, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने दो दो विकेट हासिल किये.

यूं तो वेस्टइंडीज की टीम लंबे समय से बुरे प्रदर्शन जूझ रही है लेकिन अब वह धीरे-धीरे अपने प्रदर्शन में सुधार ला रही है.  इस मुकाबले में एक वक्त उनका स्कोर दो विकेच पर 220 रन था. यही वजह थी कि यह मुकाबला पांचवें दिन तक चला.

दूसरा टेस्ट शनिवार से हैमिल्टन में शुरू होगा.

(इनपुट-भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi