live
S M L

Hong Kong Open Badminton: महज दूसरे ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं सिंधु

मेंस सिंगल्स में श्रीकांत और प्रणॉय ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

Updated On: Nov 16, 2018 09:21 AM IST

FP Staff

0
Hong Kong Open Badminton: महज दूसरे ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं सिंधु

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजेता पी वी सिंधु गुरुवार को हॉन्गकॉन्ग ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं लेकिन किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

विश्व में चौथे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को कोरिया की ह्यून जी सुंग से 24-26, 20-22 से हार का सामना करके बाहर का रास्ता देखना पड़ा.  यह मैच 59 मिनट तक चला. सिंधु ने दोनों गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन वह मुकाबले को तीसरे गेम तक खींचने में नाकाम रहीं.

सिंधु की हार से भारत की वीमंस सिंग्ल्स में चुनौती भी समाप्त हो गयी क्योंकि सायना नेहवाल पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं थी.

लेकिन मेंस सिंगल्स में भारत के लिये अच्छा दिन रहा तथा श्रीकांत और समीर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे. कॉमनवेल्थ गेम्स के  विजेता चौथे वरीय श्रीकांत ने हमवतन भारतीय एचएस प्रणॉय को कड़े मुकाबले में 18-21 30-29 21-18 से हराया. यह मैच एक घंटा और सात मिनट चला. श्रीकांत को अगले दौर में जापान के केंटा निशिमोतो और थाईलैंड के कांताफोन वांगचारोन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना है.

समीर ने अपने ओलिंपिक चैंपियन प्रतिद्वंद्वी चेन लोंग के चोट के कारण हटने पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. वह शुक्रवार को डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस और स्थानीय दावेदार ली च्युक यू के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे. पुलेला गोपीचंद अकादमी के दो ट्रेनियों के बीच हुए मैच में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने खराब शुरुआत के बाद वापसी की.

(Inpiy Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi