S M L

हांगकांग ओपन बैडमिंटन : कश्यप ने बनाई मुख्य ड्रॉ में जगह

डबल्स जोड़ी और मिक्स्ड डबल्स में भारतीय जोड़ियां हारीं

Bhasha Updated On: Nov 21, 2017 06:57 PM IST

0
हांगकांग ओपन बैडमिंटन : कश्यप ने बनाई मुख्य ड्रॉ में जगह

राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पारूपल्ली कश्यप ने दो जीत के साथ मंगलवार को कोवलून में 400000 डॉलर इनामी हांगकांग ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई. कश्यप ने क्वालीफाइंग राउंड के पहले मैच में चीनी ताइपे के कान चाओ यू को 21-12, 21-10 से हराने के बाद स्थानीय बैडमिंटन खिलाड़ी ली च्युक यियू को 21-13, 21-19 से शिकस्त दी.

अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक की पुरुष डबल्स जोड़ी ने ली क्युन होन और युंग शिंग चोई की हांगकांग की जोड़ी को 21-14, 21-18 से हराया, लेकिन वे किम वान हो और स्युंग जेई सियो की कोरिया की जोड़ी के खिलाफ 19-21, 17-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

हाल में राष्ट्रीय चैंपियन बनी सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी भी क्वालिफायर में हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमानुएल विदजाजा की इंडोनेशिया जोड़ी के खिलाफ 18-21, 11-21 की हार के साथ बाहर हो गई.

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स के पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ अपना शीर्ष प्रदर्शन करना होगा. हैदराबाद की 22 साल की सिंधु अगर पहले दो दौर की बाधा पार कर लेती हैं तो क्वार्टर फाइनल में उन्हें जापान की अकाने यामागुची से भिड़ना पड़ सकता है.

दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय को पहले दौर में हांगकांग के अनुभवी हू युन से भिड़ना है, जबकि दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सायना महिला सिंगल्स में अपने अभियान की शुरुआत डेनमार्क की मेट पालसन के खिलाफ करेंगी.

सायना अगर पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहती हैं तो उन्हें अगले दौर में दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी चेन यूफेई से भिड़ना पड़ सकता है, जिन्होंने पिछले महीने डेनमार्क ओपन के पहले दौर में सिंधु को हराया था. प्रणीत को पहले दौर में कोरिया के दूसरे वरीय सोन वान हो का सामना करना है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi