S M L

Hong Kong Open Badminton : क्वार्टर फाइनल में टूटी श्रीकांत की चुनौती, निशिमोटो केंटा ने दी मात

जापानी खिलाड़ी ने इस वर्ष अप्रैल में एशियाई चैंपियनशिप में श्रीकांत से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया

Updated On: Nov 16, 2018 03:13 PM IST

FP Staff

0
Hong Kong Open Badminton :  क्वार्टर फाइनल में टूटी श्रीकांत की चुनौती, निशिमोटो केंटा ने दी मात

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हॉन्गकॉन्ग ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को करारी हार का सामना करना पड़ा. चौथी सीड श्रीकांत को पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जापान के निशिमोटो केंटा से 17-21, 13-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

आठवीं सीड केंटा ने श्रीकांत को 44 मिनट में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इस जीत के साथ ही केंटा ने श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-3 का कर लिया है. जापानी खिलाड़ी ने इस वर्ष अप्रैल में एशियाई चैंपियनशिप में श्रीकांत से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है.

किदांबी श्रीकांत से पहले विश्व में चौथे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को कोरिया की ह्यून जी सुंग से 24-26, 20-22 से हार का सामना करके बाहर का रास्ता देखना पड़ा. यह मैच 59 मिनट तक चला. सिंधु ने दोनों गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन वह मुकाबले को तीसरे गेम तक खींचने में नाकाम रहीं. सिंधु की हार से भारत की वीमंस सिंग्ल्स में चुनौती भी समाप्त हो गई, क्योंकि सायना नेहवाल पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं थीं.

लेकिन मेंस सिंगल्स में भारत के लिए कुछ उम्मीद बाकी है. समीर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे हैं. समीर ने अपने प्रतिद्वंद्वी ओलिंपिक चैंपियन चेन लोंग के चोट के कारण हटने पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi