S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग : भारत ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

मनदीप सिंह ने 20 वें मिनट में गोल दाग कर भारत को बढ़त दिलाई जिसे ऑस्ट्रेलिया ने अगले ही मिनट में बराबर कर दिया

Updated On: Dec 01, 2017 10:39 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
हॉकी वर्ल्ड लीग : भारत ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

हॉकी वर्ल्ड लीग में अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम टीम जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपने कहीं ज्यादा रैंकिंग वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोक दिया. हालांकि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में कुछ अच्छे मौके भी गंवाए लेकिन अंत में मुकाबला 1-1 के नतीजे पर खत्म हुआ.

भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में भारत ने खेल की शुरूआत बेहद आक्रामक अंदाज में की. खेल के शुरूआती वक्त में ही एसवी सुनील ने जोरदार मूव बनाके सर्किल के भीतर मौजूद गुरजंत को पास दिया लेकिन गुरजंत उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे.

खेल के के पहले क्वार्टर में तो 72 फीसदी गेंद पर कब्जा भारत के ही पास रहा. दूसरे क्वार्टर में खेल के 20 वें मिनट में अपना 200 वां मुकाबला खेल रहे कप्तान मनप्रीत से जबरदस्त मूव बनाया और ललित उपाध्याय को पास दिया..ललित ने सर्किल में मोजूद मनदीप को पास दिया जिस पर मनदीप सिंह ने जोरदार फाल्ड गोल दाग कर भारत को 1-0 की बढ़त भी दिलाई लेकिन अगले ही मिनट में जर्मी हेवार्ड ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके इस बढ़त को बराबर कर दिया.

DP-HLofU8AEDppw

 

इसके बाद से भारतीय टीम को कोशिशें थोड़ी कम होती चली गईं वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठा दिया. पहल हाफ तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा.

दूसरे हाफ में की शुरूआत से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बहुत आक्रामक खेल दिखाया और दो शॉर्ट कॉर्नर भी हासिल किए लेकिन उन्हें वे गोल में तब्दील नहीं कर सके.

चौथे और आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. भारतीय टीम को इस क्वार्टर में अपना चौथा पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन उसे भी गोल में तब्दील नहीं किया जा सका. मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर खत्म हुआ.

इस खेल में भारत ने कुल 11 शॉट्स गोलपोस्ट पर दागे जबकि मेहमान टीम 8 शॉट्स ही भारतीय गोलपोस्ट पर दाग सकी. भारत ने 52 वक्त तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा. भारत को . भारत को कुल चार पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए जबकि ऑस्ट्रेलिया को छह पेनल्टी कॉर्नर मिले. भारत अब अपना अगला मुकाबला शनिवार को इंग्लैंड के साथ खेलेगा जिसे शुक्रवार को जर्मनी ने 2-0 से मात दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi