S M L

वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल के शेड्यूल का हुआ ऐलान, ग्रुप बी में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया

एक दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला मुकाबला खेलेगा भारत, नए कोच के लिए होगा पहला बड़ा इम्तिहान

Updated On: Sep 07, 2017 05:50 PM IST

FP Staff

0
वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल के शेड्यूल का हुआ ऐलान, ग्रुप बी में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया

इस साल के आखिरी महीने में मेजबान भारत को भुवनेश्वर में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल को शेड्यूल का ऐलान हो गया है. मेदबान भारत को कठिन ग्रुप मिला है, भारत को  ग्रुप-बी में विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी जैसी टीमों के साथ रखा गया है. भारत का पहला मुकाबला एक दिसंबर को मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से होगा.

इसमें भारत को पूल-बी में जर्मनी, विश्व कप और विश्व लीग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और यूरो हॉकी नेशंस चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड के साथ रखा गया है. पूल-ए में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना, यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड, ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम और स्पेन की टीमें हैं.

टूर्नामेंट का आगाज जर्मनी और इंग्लैंड के मुकाबले से होगा जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया उसी दिन दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे. भारत दो दिसंबर को इंग्लैंड से और चार दिसंबर को जर्मनी से खेलेगा.

पूल चरण के मुकाबले एक से पांच दिसंबर तक खेले जाएंगे जबकि छह और सात दिसंबर को क्वार्टर फाइनल होंगे . सेमीफाइनल और क्लासीफिकेशन मैच अगले दो दिन में खेले जाएंगे जबकि दस दिसंबर को फाइनल और कांस्य पदक का मुकाबला होगा.

हाल ही में भारतीय टीम के विदेशी कोच रोलंट ऑल्टमंस को हटा दिया गया है. लिहाजा नए कोच के लिए यह पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा.

 

पूल-ए: अर्जेंटीना, बेल्जियम, नीदरलैंड, स्पेन.

पूल-बी: भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, जर्मनी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi