S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स, भारत बनाम इंग्लैंड: 2-3 से हार के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंचा भारत

आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागने के बावजूद हार गई भारतीय टीम, इंग्लैंड के सैम वेड ने दागे दो गोल

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Dec 02, 2017 11:01 PM IST

0
हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स, भारत बनाम इंग्लैंड: 2-3 से हार के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंचा भारत

भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के में दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों एक रोमांचक मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि इस मुकाबले में सारा रोमांच चौथे क्वार्टर में ही पैदा हुए जब आखिरी के 15 मिनट में तीन गोल दागे गए. दो गोल भारत की ओर से हुए और आखिरी गोल इंग्लैंड ने किया जिसे उसे इस मुकाबले का विजेता बना दिया.

शुक्रवार को भारतीय टीम ने जिस तरह से वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया था उससे उम्मीद बंधी थी कि रैंकिंग में खुद से एक पायदान नीची इंग्लैंड की टीम को भारत जरूर मात दे देगा. वहीं शुक्रवार को जर्मनी के हाथों 0-2 से मात खाने वाले इंग्लैंड ने शनिवार को भारत के खिलाफ अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया जबकि दूसरी ओर भारतीय टीम शुरूआती तीन क्वार्टर्स में पूरी तरह से ऑफ कलर नजर आई.

पहल क्वार्टर में हालांकि कोई गोल नहीं हुआ लेकिन इंग्लैंड की टीम ने भारत से ज्यादा गेंद पर कब्जा रखके अपने इरादे जता दिए थे. मिडफील्ड में भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से कन्फ्यूज नजर आ रहे थे. दूसरे क्वार्टर में खेल के 25वें मिनट में इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड गुडफील्ड के बेहतरीन कॉर्नर शॉट पर भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा पूरी तरहे से चकमा खा गए और इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह की गलती के के चलते इंग्लैंड के सैम वार्ड को गोल करने का मौका मिल गया और इंग्लैंड 2-0 से आगे हो गया.

आखिरी क्वार्टर में काम नहीं आई कोशिश

चौथे क्वार्टर में जब यह लग रहा था इंग्लैंड आसानी से यह मकाबला जीतने वाला है तब भारतीय टीम ने अचानक से अपने खेल का स्तर ऊंचा करते हुए इंग्लैंड को गोलपोस्ट पर जोरदार हमले किए. भारत पेनल्टी कॉर्नर मिला. इंग्लिश गोलकीपर ने रुपिंदर पाल की फ्लिक को तो रोक लिया लेकिन सर्किल की भीतर खड़े मनदीप सिंह ने गोल दाग दिया. थोड़ी ही देर बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला . इस बार रुपिंदर पाल की जमीनी और ताकतवर ड्रैग फ्लिक इंग्लैंड के डिफेंस को बेधती हुई सीधे गोलपोस्ट में चली गई. स्कोर 2-2 से बराबर हो चुका.

खेल खत्म होने में तीन मिनट ही बचे थे. भारतीय कप्तान मनप्रीत ने डिफेंसिव एरर की, सैम वार्ड को मौका मिला और उन्होंने मैच का अपना दूसरा अपनी टीम का तीसरा गोल दाग दिया. यह निर्णायक साबित हुआ.

भारतीय टीम इस हार के बाद पूल बी में सबसे नीचे आ गई है. भारत का आखिरी मुकाबला जर्मनी के साथ सोमवार को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi