S M L

Hockey world cup: चेतावनी के साथ पाकिस्‍तान को मिली बड़ी राहत

उपकप्‍तान अम्मान बट और सहायक कोच दानिश को एफआईएच ने फटकार लगाकर छोड़ दिया है

Updated On: Dec 09, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup: चेतावनी के साथ पाकिस्‍तान को मिली बड़ी राहत

भुवनेश्‍वर में चल रहे हॉकी विश्‍व कप में पाकिस्‍तान का सफर न ही मैदान के अंदर कुछ खास रहा और न ही मैदान के बाहर. मैदान के बाहर तो पाकिस्‍तान के पिछले एक दो दिन में कई झटके लगे, लेकिन उन्‍हें कुछ शर्तों पर इसमें राहत मिल गई है. पहले तो कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. फिर उसके बाद उपकप्‍तान अम्‍माद बट पर प्रतिबंध लगा था और सहायक कोच दानिश के खिलाफ हॉकी इंडिया ने शिकायत दर्ज करवाई थी. इन झटकों से परेशानी में आई पाकिस्‍तान को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने राहत दे दी है.

यह भी पढ़े: FIH World Cup Hockey: झटके पे झटका झेल रही पाकिस्तान की टीम को मिली राहत!

उनके उप कप्तान अम्माद बट को पिछले मैच में मलेशियाई खिलाड़ी पर लापरवाही से भागने के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया है और अब यह खिलाड़ी नेदरलैंड के खिलाफ अहम मैच में खेल सकता है. बट के अलावा टीम के सहायक कोच दानिश कलीम को भी एफआईएच की जांच के बाद फटकार लगाकर छोड़ दिया गया. दानिश पर हॉकी इंडिया सुरक्षा संबंधित प्रोटोकॉल के उल्लघंन का आरोप लगा था. वह मैदान में बिना एक्रिडिटेशन कार्ड के पाए गए थे. हालांकि पाकिस्‍तान टीम को राहत चेतावनियों के साथ मिली है.

बट पर फैजल सारी के खिलाफ गंभीर मैदानी उल्‍लघंन के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया था, लेकिन पाकिस्‍तान की अपील के बाद उन्‍हें इस चेतावनी के साथ छोड़ दिया गया है कि अगर बट को टूर्नामेंट के दौरान भविष्य में पीला कार्ड मिलता है तो तकनीकी प्रतिनिधि इस निलंबन को फिर से लागू कर सकता है. वहींएफआईएच ने दानिश को भी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दूसरी बार वह ऐसी हरकत करते पाए गए तो उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है. हालांकि टीम के लिए एक अच्‍छी खबर यह भी रही थी कि एफआईएच ने बचे हुए टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय टीम में चोटिल रिजवान सीनियर की जगह अर्सलान कादिर को शामिल करने की मंजूरी को दे दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi