S M L

Hockey World Cup 2018: मलेशिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बनी जर्मनी

इस जीत से जर्मनी की टीम दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना और मेजबान भारत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई

Updated On: Dec 09, 2018 10:17 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: मलेशिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बनी जर्मनी

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट जर्मनी ने जीत की लय कायम रखते हुए रविवार को कड़े मुकाबले में मलेशिया को 5-3 से हराकर पूल डी में शीर्ष स्थान हासिल किया और सीधे पुरुष हॉकी विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. जर्मनी पूल के तीन मुकाबलों में नौ अंक लेकर पहले स्थान पर रहा.

दुनिया की छठे नंबर की टीम जर्मनी के लिए टिम हर्जब्रुच ने दूसरे और 59वें मिनट में और क्रिस्टोफर रूहर ने 14वें और 18वें मिनट में दो-दो गोल दागे जबकि मार्को मिल्टकाऊ ने 39वें मिनट में गोल किया. मलेशिया के लिए सभी तीनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से आए, जिसमें राजी रहीम ने 26वें और 42वें मिनट में तथा नबील नूर ने 28वें मिनट में गोल किया.

यह भी पढ़ें - जानिए आखिरी मुकाबले के बाद ग्रुप डी की स्थिति

इस जीत से जर्मनी की टीम दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना और मेजबान भारत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई. एशियाई खेलों की सिल्वर मेडलिस्ट मलेशिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई क्योंकि वह पूल डी में महज एक अंक लेकर खराब गोल अंतर से अंतिम स्थान पर रही. अब कोई चमत्कार ही मलेशिया को बचा सकता, अगर नेदरलैंड्स की टीम पाकिस्तान को कम से कम आठ गोल या इससे ज्यादा अंतर से हरा दे.

Germany's Christopher Ruhr fights for the ball with Malaysia's Marhan Jalil during the field hockey group stage match between Germany and Malaysia at the 2018 Hockey World Cup in Bhubaneswar on December 9, 2018. (Photo by Dibyangshu SARKAR / AFP)

दोनों टीमों को मैच में मौके मिले लेकिन जर्मनी की टीम गोल करने में माहिर निकली. जर्मनी ने हर्जब्रुच और रूहर की बदौलत 18 मिनट के अंदर 3-0 से बढ़त बना ली थी. लेकिन मलेशियाई टीम ने शानदार वापसी की और 28वें मिनट में रहीम और नूर के गोल की सहायता से अंतर 2-3 कर दिया. जर्मनी की टीम ने मलेशियाई डिफेंस की गलतियों का फायदा उठाया, मिल्टकाऊ ने 39वें मिनट में निकलस वालेन के बेहतरीन प्रयास को गोल में बदला.

यह भी पढ़ें- जानिए कौन सी टीमें क्रोस ओवर के पहले दिन होंगी आमने-सामने

मलेशिया ने हालांकि हार नहीं मानी और रहीम के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल से अंतर 3-4 कर दिया. पर अंत में जर्मनी का दबदबा जारी रहा जब मिल्टकाऊ ने सीटी बजने से महज एक मिनट पहले जवाबी हमले में गोल दागा और मलेशिया की वापसी की उम्मीदों को करारा झटका दिया. मलेशिया को मैच के दौरान आठ पेनल्टी कॉर्नर जबकि जर्मनी को सात पेनल्टी कॉर्नर मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi