S M L

स्पॉन्सर तो मिल गया, अब भारत का सामना करने के लिए पाकिस्‍तान को पार करनी होंगी ये बाधाएं

भारत के शहर भुवनेश्वर में इसी साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होगा हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन

Updated On: Nov 12, 2018 03:38 PM IST

FP Staff

0
स्पॉन्सर तो मिल गया, अब भारत का सामना करने के लिए पाकिस्‍तान को पार करनी होंगी ये बाधाएं

पैसों की कमी के चलते एक समय विश्‍व कप से पैर खींचने पर मजबूर हुई पाकिस्‍तान टीम को स्पॉन्सर तो मिल गया, लेकिन मेजबान भारत का सामना करने के लिए उसे अभी तीन बाधाएं और पार करनी पड़ेगी. कर्ज लेने के लिए पिछले कुछ समय से दर- दर भटक रही पाकिस्‍तान हॉकी फेडरेशन को हायर पाकिस्‍तान के रूप में अपना पालनहार मिला, जिसके बाद उनकी समस्‍या का समाधान हुआ और टीम ने विश्‍व कप के लिए कमर कस ली है.

लेकिन भारत और पाकिस्‍तान के मुकाबले का बेसब्री  से इंतजार रहे फैंस को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, क्‍योंकि भारत का सामना करने से पहले पाकिस्‍तान को मलेशिया, नेदरलैंड्स और जर्मनी की बाधा को पार करना पड़ेगा.

दोनों टीमें अलग अलग ग्रुप में

विश्‍व में हिस्‍सा ले रही 16 टीमों को चार ग्रुप में रखा गया है जिसमें भारत बेल्जियम, कनाडा और साउथ अफ्रीका के साथ पूल सी में और पाकिस्‍तान पूल डी में हैं. अगर दोनों टीमें ग्रुप के अपने तीनों मैच जीत लेती है तो शीर्ष पर रहते हुए दोनों टीमें सीधे क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना लेगी. वही ग्रुप में दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को क्रॉसओवर मैच खेलने होंगे.

2020 तक के लिए पाकिस्‍तान को मिला स्पॉन्सर

हॉकी फेडरेशन के सचिव शहबाज अहमद ने जानकारी दी कि हायर पाकिस्‍तान के सीईओ और पाकिस्‍तान सुपर लीग की फ्रेंचाइची पेशावर जल्‍मी के मालिक जावेद अफरीदी ने पीएचएफ के साथ एक बड़ी स्‍पॉनर्सशिप डील साइन की है, जो 2020 तक रहेगी. यह डील सीनियर के सभी अंतरराष्‍ट्रीय दौरे और जूनियर नेशनल टीम के साथ साथ घरेलू हॉकी को भी कवर करेगी.

इसका मतलब वर्ल्‍ड कप खेलने पाकिस्‍तान टीम जल्‍द ही भारत आएगी. भुवनेश्‍वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच हॉकी वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले फेडरेशन में पाकिस्‍तान क्रिकेट संघ और सरकार से मदद मांगी थी, लेकिन पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें कर्जा देने से साफ इनकार कर दिया था. इसके बाद सरकार को फंड जारी करने के लिए भी कहा था. हालांकि सरकार की ओर से रविवार तक कोई जवाब नहीं आया था.

 

पाकिस्‍तान के मैच:

1 दिसंबर- पाकिस्‍तान बनाम जर्मनी

5 दिसंबर- पाकिस्‍तान बनाम मलेशिया

9 दिसंबर- पाकिस्‍तान बनाम नेदरलैंड्स

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi