S M L

Hockey world cup 2022: भारत ने ठोका हॉकी विश्व कप की मेजबानी का दावा, पांच देशों के साथ है होड़

Hockey-world-cup-2022: भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, मलेशिया, न्यूजीलैंड और स्पेन ने भी इस विश्व कप की मेजबानी के लिए ताल ठोकी है

Updated On: Feb 06, 2019 09:20 AM IST

FP Staff

0
Hockey world cup 2022: भारत ने ठोका हॉकी विश्व कप की मेजबानी का दावा, पांच देशों के साथ है होड़

भारत ने 2022 में होने वाले पुरुष और महिला हॉकी विश्व कप की मेजबानी का दावा ठोका है. भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, मलेशिया, न्यूजीलैंड और स्पेन ने भी इस विश्व कप की मेजबानी के लिए ताल ठोकी है. भारत तीन बार विश्व कप की मेजबानी कर चुका है. उसने पिछले साल 2018 में ही पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी की थी. इस विश्व कप के सभी मैच भुवनेश्वर में आयोजित किए गए थे.

दावेदारी पेश करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी, 2019 थी. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने विश्व कप के लिए दो विकल्प मुहैया कराए हैं, जिनमें से पहला एक से 17 जुलाई, 2022 तो दूसरा 13 से 29 जनवरी, 2023 है.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : बेंगलुरु एफसी के खिलाफ अपना सम्मान बचाने के लिए खेलेगी केरला ब्लास्टर्स

भारत के अलावा जर्मनी ने भी पुरुष और महिला दोनों विश्व कप की मेजबानी करने की इच्छा जाहिर की है, जबकि मलेशिया और स्पेन ने सिर्फ पुरुष विश्व कप के लिए दावा किया है. इन सभी ने एक से 17 जुलाई 2022 की विंडो के लिए हामी भरी है.

ये भी पढ़ें- New Zealand vs India Women, 1st T20I : वनडे की तरह टी-20 सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी भारतीय टीम

भारत ने 13 से 29 जनवरी 2023 की विंडो के लिए दावेदारी पेश की है. इसमें उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों महिला विश्व कप की मेजबानी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. एफआईएच अब इन सभी की दावेदारियों की समीक्षा करेगा. कार्यकारी बोर्ड इस पर अंतिम फैसला लेगा. एफआईएच सीईओ थियरी वेल ने कहा, ‘एफआईएच को खुशी है कि इतनी मजबूत बोलियां मिली हैं. इससे साबित होता है कि हमारे टूर्नामेंट कितने लोकप्रिय हैं.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi