S M L

Hockey world cup 2018, Spain vs France : 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ स्पेन और फ्रांस का मुकाबला

इस मैच में स्पेन के लिए अल्वारो इगलेसियास और फ्रांस के लिए टिमोथी क्लीमेंट ने गोल किया

Updated On: Dec 05, 2018 02:59 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup 2018, Spain vs France :  1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ स्पेन और फ्रांस का मुकाबला

स्पेन और फ्रांस के बीच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया हॉकी विश्व कप का मैच 1-1 से ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ. ग्रुप-ए में खेले गए इस मैच में स्पेन के लिए अल्वारो इगलेसियास और फ्रांस के लिए टिमोथी क्लीमेंट ने गोल किया. यह मैच ड्रॉ छूटने से दोनों टीमें नॉकआउट में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई हैं. दोनों के दो मैचों में एक-एक अंक हैं.

यह विश्व में आठवें नंबर के स्पेन और प्रतियोगिता में सबसे निचली रैंकिंग 20वें नंबर के फ्रांस के बीच मैच था, लेकिन इसमें काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला. फ्रांसीसी टीम ने अपनी विरोधी टीम को काफी कड़ी चुनौती दी. फ्रांस के टिमोथी क्लेमेंट ने छठे मिनट में ही मैदानी गोल करके स्पेन को सकते में डाल दिया था. उसने तीसरे क्वार्टर तक यह बढ़त बनाए रखी.

ये भी पढ़िए : जानिए ग्रुप ए में कौन सी टीम है किस स्थान पर

स्पेन ने हाफ टाइम के बाद अच्छा खेल दिखाया. उसकी तरफ से अल्वारो इग्लेसियास से 48वें मिनट में बराबरी का गोल किया. फ्रांस के पास टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर करने का सुनहरा मौका था, लेकिन स्पेन के कप्तान कोर्टेस अपनी टीम के बचाव में आगे आए. स्पेन के रक्षक के गोलमुख पर बाधा पहुंचाने के कारण फ्रांस को वीडियो रेफरल के जरिए पेनल्टी स्ट्रोक मिला, लेकिन कोर्टेस ने ह्यूगो जेनेस्टेट का शाट रोक दिया.

ये भी पढ़िए : जानिए सोमवार को कौन सी टामें होंगी आमने-सामने

स्पेन अपने पहले मैच में ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से 3-4 से हार गया था, जबकि फ्रांस को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. स्पेन पूल के अपने अंतिम मैच में छह दिसंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा, जबकि फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi