S M L

FIH Hockey World Cup 2018: पाकिस्तान को कैसे लग गया डबल झटका!

अाखिर कैसे हो गई पाकिस्तान की टीम के कप्तान और उपकप्तान की छुट्टी

Updated On: Dec 07, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
FIH Hockey World Cup 2018: पाकिस्तान को कैसे लग गया डबल झटका!

तमाम जद्दोजेहद के बाद हॉकी वर्ल्ड कप खेलने भारत आई पाकिस्तान टीम अब एक नई मुसीबत में फंस गई है. पाकिस्तान की टीम को उसके अगले मुकाबले से पहले डबल झटका लगा है. एक ओर जहां उसके कप्तान मोहम्मद रिजवान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए वहीं उप कप्तान अहमद बट पर गलत तरीके से टैकल करने के लिये एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया  है.

बट पर लगाई गई पाबंदी पाकिस्तान को रास नहीं आई हैं और उसने इसके खिलाफ अपना पुरजोर विरोध दर्ज कराया है.उसके मैनेजर हसन सरदार ने अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के फैसले को पक्षपातपूर्ण करार दिया है.

मलेशिया ने बुधवार को 1-1 से ड्रॉ छूटे मैच में गलत तरीके से टैकल करने के लिये एफआईएच के पास शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद बट पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है.

कप्तान रिजवान की तोट को कन्फर्म करते हुए सरदार ने वीडियो संदेश में कहा, ‘रिजवान सीनियर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है और वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे.’

उन्होंने कहा, ‘जहां तक अहमद बट का सवाल है तो हमें कल नहीं बताया गया कि मलेशिया ने अपील की है. उन्होंने (एफआईएच) हमें बाद में सूचित किया. हमें आज सुनवाई के लिये बुलाया गया. जिस घटना के लिए उस पर प्रतिबंध लगाया गया अगर हम वीडियो देखें तो उसमें कुछ भी गलत नजर नहीं आता है.’

बहरहाल अब देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम अपने अगले मुकाबले में कैसे प्रदर्शन करती है.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi