S M L

Hockey world cup: टूर्नामेंट में खत्‍म नहीं हो रहा पाकिस्‍तान का बुरा दौर, कोच के रूप में लगा तीसरा झटका

हॉकी इंडिया ने पाकिस्‍तान के सहायक कोच दानिश के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है

Updated On: Dec 07, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup: टूर्नामेंट में खत्‍म नहीं हो रहा पाकिस्‍तान का बुरा दौर, कोच के रूप में लगा तीसरा झटका

हॉकी विश्‍व कप में पाकिस्‍तान का सफर कुछ खास नहीं रहा. इस बीच पाकिस्‍तान को अपने दो खिलाडि़यों के बाहर होने के कारण झटके भी लगे, लेकिन विश्‍व कप में उनका बुरा दौर खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा. कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान सीनियर को चोट के कारण बाहर होना पड़ा तो उप कप्‍तान अम्‍माद बट पर एक मैच का निलंबन लग गया.

पाकिस्‍तान अभी इस झटके से खुद को बाहर निकाल नहीं पाई थी कि सहायक कोच दानिश के खिलाफ हॉकी इंडिया को शिकायत दर्ज करवानी पड़ी. हॉकी इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के तकनीकी सदस्य जर्मनी के क्रिस्टियन डेकेनब्रोक के पास दानिश के खिलाफ अधिकारिक  शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने स्टेडियम के अंदर सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यव्हार किया और सुरक्षा संबंधित नियमों का उल्लघंन किया.

एक्रिडिटेशन कार्ड मांगने पर हुआ टकराव 

पाकिस्तान के मुख्य कोच तौकीर अहमद दार ने स्वीकार किया कि रविवार को नेदरलैंड के खिलाफ पूल डी के अहम मैच से पहले उनके लिए मैदान के अंदर और बाहर के हालात आसान नहीं थे. उन्होंने शुक्रवार को यहां अभ्यास सत्र के बाद कहा कि पिछले कुछ दिन काफी मुश्किल रहे हैं. पहले कप्‍तान चोट के कारण बाहर हो गया. फिर उप कप्‍तान पर तकनीकी दल ने प्रतिबंध लगा दिया. उन्होंने कहा कि हॉकी इंडिया ने हमारे कोच के खिलाफ एक और जांच दर्ज की है. हर दिन नई जांच.

इस जांच के कारणों का ब्यौरा देते हुए दार ने कहा कि मैं और दानिश छत पर बैठे थे और मैच देख रहे थे. हम वॉकी-टॉकी पर हसन सरदार (मैनेजर) और रेहान बट (सहायक कोच) से बात कर रहे थे. मलेशिया के खिलाफ हाफ टाइम पर मैंने दानिश को कुछ नोट हसन के लिए लिखकर भेजा. जब वह वापस आ रहा था, उसे सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया और वे उससे एक्रिडिटेशन कार्ड मांगने लगे और दुर्भाग्‍य से वह कार्ड ड्रेसिंग रूम में नहीं भूल गए थे. हालांकि यहां मुख्‍य कोच ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके बाद गलत व्‍यवहार किया. मुख्‍य कोच ने बट के निलंबन को पूरी तरह अनुचित करार दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi