S M L

Hockey world cup 2018, New Zealand vs Argentina : ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना की दूसरी जीत, न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी

अर्जेंटीना ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने की ओर कदम बढ़ाए

Updated On: Dec 03, 2018 10:00 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup 2018, New Zealand vs Argentina : ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना की दूसरी जीत, न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी

ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सोमवार को भुवनेश्वर में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर पुरुष हॉकी विश्व कप का क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने की ओर कदम बढ़ाए. अर्जेंटीना की टीम मैच के दौरान हावी रही और गोल करने के अधिक मौके बनाए. टीम की ओर से अगस्टिन मजिली (23वें मिनट), लुकास विला (41वें मिनट) और लुकास मार्टिनेज (55वें मिनट) ने गोल दागे जिससे टीम कलिंगा स्टेडियम में पूल ए के मैच में तीन अंक हासिल करने में सफल रही.

अर्जेंटीना की टीम दो मैचों में दो जीत से छह अंक के साथ पूल ए में शीर्ष पर चल रही है. न्यूजीलैंड की टीम दो मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. स्पेन और फ्रांस का एक-एक अंक है. अर्जेंटीना ने इससे पहले स्पेन को 4-3 से हराया था, जबकि न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में फ्रांस को 2-1 से शिकस्त दी थी.

ये भी पढ़ें : जानिए ग्रुप ए में कौन सी टीम है किस स्थान पर

पूल के अपने अंतिम मैच में छह दिसंबर को अर्जेंटीना का सामना दुनिया की 20वें नंबर की टीम फ्रांस से होगा, जबकि इसी दिन न्यूजीलैंड की टीम स्पेन के खिलाफ खेलेगी.

अर्जेंटीना ने मैच की तेज शुरुआत की और उसे पांचवें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इसका फायदा उठाने में नाकाम रही. पहले क्वार्टर में इसके अलावा कोई बड़ा मौका नहीं बना. दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में अर्जेंटीना की टीम बढ़त हासिल करने के करीब पहुंची, लेकिन लुकास विला के प्रयास को गोलकीपर रिचर्ड जायस से नाकाम कर दिया. न्यूजीलैंड को 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल करने का पहला मौका मिला, लेकिन केन रसेल के ड्रैगफ्लिक को अर्जेंटीना के गोलकीपर युआन विवाल्डी ने रोक दिया.

ये भी पढ़ें :  जानिए मंगलवार को कौन सी टीमें होंगी आमने-सामने

हाफ टाइम से सात मिनट पहले माजिली ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. अर्जेंटीना ने मध्यांतर के बाद भी दबदबा बनाए रखा. टीम को तीसरे क्वार्टर के पहले पांच मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन ड्रैग फ्लिकर पेया एक बार फिर गोल करने में नाकाम रहे. विला ने हालांकि 41वें मिनट में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्लेयर टेरेंट की गलती का फायदा उठाकर अर्जेंटीना की ओर से दूसरा गोल दागा.

न्यूजीलैंड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद चौथे और अंतिम क्वार्टर में वापसी की कोशिश की. टीम को अपना दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन यह भी बर्बाद गया. मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले अर्जेंटीना को चौथे पेनल्टी कॉर्नर मिला जिससे मार्टिनेज ने रिबाउंड पर गोल में बदलकर टीम की 3-0 से जीत सुनिश्चित की.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi