S M L

Hockey world cup 2018: आखिरी के 10 मिनट में न्‍यूजीलैंड ने की वापसी, स्‍पेन के साथ खेला ड्रॉ

इस ड्रॉ मुकाबले के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने क्रॉसओवर के लिए क्‍वालिफाइ कर लिया है

Updated On: Dec 06, 2018 09:13 PM IST

Bhasha

0
Hockey world cup 2018: आखिरी के 10 मिनट में न्‍यूजीलैंड ने की वापसी, स्‍पेन के साथ खेला ड्रॉ

दो गोल से पिछड़ने के बाद न्‍यूजीलैंड ने वापसी करते हुए हॉकी विश्‍व कप के पूल ए मुकाबले में स्‍पेन को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया और इसी के साथ नॉकआउट चरण के लिए क्‍वालिफाइ कर लिया.

दुनिया की आठवें नंबर की टीम स्पेन ने शुरुआती दो क्वार्टर में एलबर्ट बेल्ट्रॉन (नवें मिनट) और एल्‍वारो इग्लेसियास (27वें मिनट) के जरिए गोल कर 2-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन न्यूजीलैंड ने खेल के अंतिम 10 मिनट में वापसी करते हुए हेडन फिलिप्स (50वें मिनट) और केन रसेल (56वें मिनट) के गोल की मदद से टूर्नामेंट में क्रॉसओवर दौर में अपनी जगह पक्‍की कर ली.

यह भी पढ़ें - जानिए शुक्रवार को कौन सी टीमें होंगी आमने-सामने

ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना पूल ए में दो जीत से छह अंक लेकर शीर्ष पर है.

न्‍यूजीलैंड के शुरुआती हमले नाकाम

न्यूजीलैंड ने छठे ही मिनट में गोल पर हमला बोला, लेकिन हुगो इंगलिस का करीब से लगाए गए शॉट को स्पेनिश कप्तान और गोलकीपर क्विको कोर्टेस ने रोक लिया. इसके बाद स्‍पेन गोल कर 10 की बढ़त बना ली. बढ़त बनाने के बाद दोनों टीमों ने कुछ अच्छे मूव बनाए, लेकिन बाक्स के अंदर उन्हें सफलता नहीं मिली. स्पेन को 25वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन वह इसे गोल में बदलने में नाकाम रही. लेकिन मौका गंवाने के दो मिनट बाद ही स्‍पेन के इग्‍लेसियास ने गोल करके टीम की बढ़त को दुगुना कर दिया.

आखिरी के 10 मिनट में की वापसी

हाथ से जाते दिख रहे मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने आखिरी के 10 मिनट में जोरदार वापसी करते हुए रोमांच ला दिया. 50वें मिनट में फिलिप्स ने गोल करते अंतर को कम दिया. इस गोल से न्‍यूजीलैंड का आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ा और आखिरी के चार मिनट रसेल ने पेनल्‍टी कॉर्नर पर गोल दागा टीम के सिर पर से हार को टाल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi