S M L

Hockey world cup 2018, Ireland vs China : चीन ने खेला लगातार दूसरा ड्रॉ, इस बार आयरलैंड के साथ

पूल-बी में दो मैचों में चीन का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है और वह दो अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है

Updated On: Dec 05, 2018 02:58 PM IST

FP Staff

0
Hockey world cup 2018, Ireland vs China : चीन ने खेला लगातार दूसरा ड्रॉ, इस बार आयरलैंड के साथ

चीन ने मंगलवार को ह़ॉकी विश्व कप के पूल बी के एक मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग वाली टीम आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया का क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश करने का रास्ता साफ हो गया. चीन के जिन ग्यू ने मैच के 43वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर टीम का खाता खोला लेकिन इसके अगले ही मिनट में आयरलैंड के एलन साउदर्न ने गोलकर स्कोर को बराबर कर दिया.

पूल-बी में दो मैचों में चीन का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है और वह दो अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं, आयरलैंड का दो मैचों में यह पहला ड्रॉ है. आयरलैंड अब एक अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. पूल-बी में ऑस्ट्रेलिया दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर है.

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले क्वार्टर में सातवें मिनट में चीन के हमले के कारण आयरलैंड को गोलकीपर डेविड हार्ट को पोस्ट छोड़कर सामने आना पड़ा. अपने इस बहादुरी भरे प्रयास से वह चीन के खिलाड़ी को रोकने में सफल रहे. यह चीन का इस क्वार्टर का सबसे करीबी मौका था. वहीं आयरलैंड ने शुरु से चीन के डिफेंडरो का काम बढ़ाए रखा था, लेकिन पहले क्वार्टर के अंत में मैथ्यू नेल्सन ने कुछ अच्छे मौके बनाए. जो नेल्सन हालांकि अपने निशानों को सटीक नहीं रख पाए.

ये भी पढ़ें - Hockey world cup 2018, Points Table, Pool B: मौजूदा चैंपियन टॉप पर है काबिज, जानिए इस पूल की टीमों का हाल

दूसरे क्वार्टर में चीन संभली हुई थी और आयरलैंड को ज्यादा मौके नहीं दे रही थी. उसकी आक्रमण पंक्ति भी मजबूत थी. 19वें मिनट में आयरलैंड किसी तरह पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही लेकिन शेन ओ डोनगह्यूए के फ्लिक को चीन के गोलकीपर काइयू वांग बचा पाने में सफल रहे. चीन के खिलाड़ी गोउ ने 26वें मिनट में गेंद लेकर आयरलैंड की डी में प्रवेश किया लेकिन साथी की कमी के कारण वह गोल नहीं कर सके. आयरलैंड ने इस क्वार्टर में चीन पर ज्यादा हमले किए लेकिन चीन का डिफेंस किसी तरह गोल खाने से बचा रहा. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही 31वें मिनट में चीन को पेनल्टी कॉर्नर मिला जो विफल रहा. चीन हालांकि मैच का पहला गोल करने में सफल रही. इसके लिए उसे 43वें मिनट का इंतजार करना पड़ा. यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर जिन गुओ ने किया.

आयरलैंड ज्यादा देर पीछे नहीं रहीं. एलन सर्थन ने 44वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर आयरलैंड को बराबरी करा दी. चीन को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करने का मौका मिला जिस पर टलाके डु असफल साबित हुए. चौथे और आखिरी क्वार्टर में 50वें और 52वें मिनट में आयरलैंड के खिलाड़ियों को एक के बाद एक मौके मिले. लेकिन दोनों ही मौकों पर उसके खिलाड़ी गेंद पर अपना नियंत्रण नहीं रख पाए. इसी बीच चीन के खिलाड़ी भी 54वें मिनट में आयरलैंड की रक्षापंक्ति को नहीं भेद पाए. मैच के 59वें मिनट में भी बॉल आयरलैंड के पास ही था लेकिन इससे पहले कि उसके खिलाड़ी गेंद को गोल पोस्ट के पास ले जाते मैच में निर्धारित समय पूरा हो गया और दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi