S M L

Hockey World Cup 2018: अंपायरिंग पर सवाल उठाने पर एफआईएच ने भारतीय कोच को लगाई फटकार

भारतीय कोच ने खराब अंपायरिंग को क्‍वार्टर फाइनल में मिली टीम की हार का जिम्‍मेदार ठहराया था

Updated On: Dec 16, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: अंपायरिंग पर सवाल उठाने पर एफआईएच ने भारतीय कोच को लगाई फटकार

भारतीय कोच हरेन्‍द्र सिंह को अंपायरिंग पर सवाल उठाए जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय हॉकी  महासंघ (एफआईएच) ने अधिकारिक फटकार लगाई है. एफआईएच की तकनीकी टीम ने रविवार को कहा कि 13 दिसंबर को नेदरलैंड्स से 2-1 से हारने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भारतीय कोच ने अंपायरिंग के स्तर की आलोचना कर आचार संहिता का उल्‍लघंन किया.

क्‍वार्टरफाइनल में भारतीय टीम को नेदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद हॉकी विश्‍व कप में उसका सफर थम गया. लेकिन इसके बाद हरेन्‍द्र सिंह ने अंपायरिंग पर सवाल उठाए थे. जिसके परिणाम स्‍वरुप हरेन्‍द्र की अधिकारिक रूप से फटकार लगाई गई है. हरेंद्र सिंह को आचार संहिता के लेवल 1 , 2 . 2 के उल्लंघन का दोषी पाया है. जो इंटरनेशनल मैच के संदर्भ में किसी प्रतियोगी या टीम या एफआईएच अधिकारी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना या अनुचित टिप्पणी से संबंधित है.

Hockey World Cup 2018: अंपायरों पर भड़के हरेंद्र, कहा- इस साल दूसरे बड़े टूर्नामेंट में अंपायरिंग की वजह से हारे

अपने बयान में एफआईएच की तकनीकी टीम ने कहा कि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अंपायरों से संबंधित भारतीय  कोच ने जो बयान दिए थे वह अस्वीकार्य हैं. सुनवाई में भारतीय कोच ने खुद इस बात को स्‍वीकारा भी. एफआईएच द्वारा इस हरेन्‍द्र सिंह को पड़ी इस फटकार एफआईएच रिकॉर्ड  में रखेगा.अगर भविष्‍य में हरेन्‍द्र फिर से आचार संहिता का उल्‍लंघन करते हैं तो इस पर विचार किया जाएगा.

गौरतलब है कि  नेदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद हरेंद्र सिंह अंपायरों पर भड़के थे और कहा था कि इस साल दूसरे बड़े टूर्नामेंट में टीम खराब अंपायरिंग की वजह से हारी. उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि भारत को दो बार कार्ड दिखाए गए, दोनों बार गलती नहीं थी. लेकिन जब विपक्षी टीम ने गलती की, तो अंपायरों ने कुछ नहीं कहा. उन्होंने कहा कि 99.8 फीसदी रेफरल खिलाड़ियों के पक्ष में जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi