S M L

Hockey World Cup 2018: अभ्‍यास मैच में ओलिंपिक चैंपियन पर भारत ने दर्ज की एकतरफा जीत

भारत का यह पहला अभ्‍यास मैच था, जिसमें उसने अपनी तैयारियों को परखा

Updated On: Nov 24, 2018 11:55 AM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: अभ्‍यास मैच में ओलिंपिक चैंपियन पर भारत ने दर्ज की एकतरफा जीत

भारतीय हॉकी टीम ने 28 नवंबर से भुवनेश्‍वर में शुरू हो रहे हॉकी विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 5-0 से हरा दिया है. मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम दूसरा अभ्यास मैच रविवार को स्पेन से खेलेगी.

इस माह के शुरुआत से ही अभ्‍यास शिविर में अपनी तैयारियों को धार देने में जुटी भारतीय टीम का यह पहला अभ्यास मैच था और उसने पहले मैच में ही विश्‍व कप की अपनी तैयारियों को दिखा दिया.

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर पहला गोल दागकर खाता खोला. ललित उपाध्‍याय ने एक और गोल करके टीम को 20 से बढ़त दिलाई. तीसरा गोल पेनल्टी कार्नर पर दिलप्रीत सिंह ने किया. नीलाकांता शर्मा ने चौथा और हार्दिक सिंह ने पांचवां गोल दागा.

मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुझे खुशी है कि हमने मैच जीता. हमने पेनल्टी कार्नर पर गोल किए और फील्ड गोल भी दागे. उन्‍होंने कहा इस अभ्‍यास मैच के बीच में कुछ मौकों पर गलती भी मालूम चली. कोच ने कहा कि यहां नए प्रयोग किए गए थे, जो सफल रहे. मिडफील्डर्स ने स्ट्राइकर्स के लिए मौके बनाए और नए खिलाड़ियों ने गोल दागे , जो अच्छा संकेत है.

फोटो साभार: हॉकी इंडिया

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi