S M L

Hockey World Cup 2018: आखिरी समय में लगातार गोल से जर्मनी ने हासिल की बड़ी जीत

इस जीत से जर्मनी पूल डी में छह अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है और क्वार्टरफाइनल के बहुत करीब है

Updated On: Dec 05, 2018 10:18 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: आखिरी समय में लगातार गोल से जर्मनी ने हासिल की बड़ी जीत

दो बार के चैंपियन जर्मनी ने पिछले साल के उपविजेता नेदरलैंड्स को बुधवार को पूल डी के मैच में 4-1 से हराकर पुरुष विश्व कप हॉकी के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

जर्मनी की तरफ से मैथियस मुलर (30वें मिनट), लुकास विंडफडर (52वें), मार्को मिल्टकाउ (54वें) और क्रिस्टोफर रुहर (58वें) ने गोल किए. उसकी यह अपने पूल में लगातार दूसरी जीत है. नेदरलैंड्स ने हालांकि वेलेंटाइन वर्गा के 13वें मिनट में किए गए गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की थी. इस जीत से जर्मनी पूल डी में छह अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया. नेदरलैंड्स के तीन अंक है. जर्मनी ने इससे पहले पाकिस्तान को 1-0 से हराया था जबकि नेदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से करारी शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें - जानिए गुरुवार को कौन सी टीमें होंगी आमने-सामने

विश्व के नंबर चार नेदरलैंड्स और नंबर छह जर्मनी के बीच मुकाबले में डच टीम ने शुरू में आक्रामकता दिखाई लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ जर्मन हावी हो गए. नेदरलैंड्स के कप्तान बिली बेकर के पास गोल करने का पहला मौका था लेकिन आठवें मिनट में उनका करीब से जमाया गया शॉट जर्मन गोलकीपर टोबियास वॉल्टर ने रोक दिया.

netherlands vs germany 1

पहले क्वार्टर में हालांकि नेदरलैंड्स का प्रदर्शन अच्छा रहा और उसने बढ़त भी बनाई. वर्गा ने 13वें मिनट माइक्रो प्रूइज्सर के रिवर्स हिट क्रास पर यह गोल किया. जर्मन टीम को पहला क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन भाग्य ने उसका साथ नहीं दिया और मैथियस मुलर का शॉट पोस्ट से टकरा गया. जर्मनी ने इसके बाद भी दबाव बनाए रखा और उसे लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले. इनमें से दूसरे पर मुलर ने गोल दागा.

मध्यांतर के बाद भी जर्मनी का आक्रामक रवैया बरकरार रहा लेकिन वह नीदरलैंड था जिसे दो मिनट के अंदर चार पेनल्टी कार्नर मिले. उसने हालांकि ये सभी मौके गंवा दिए.

Hockey world cup 2018, Points Table, Pool D:  जानिए क्या है पूल की स्थिति

नेदरलैंड्स को यह चूक भारी पड़ी और जर्मनी ने अपने चौथे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया. उसकी तरफ से यह गोल विंडफडर ने किया. इसके दो मिनट बाद मिल्टकाउ ने निकलास वेलेन के पास पर गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया.

जर्मनी यहीं पर नहीं रूका. उसे अंतिम हूटर बजने से दो मिनट पहले पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे रूहर ने गोल में बदला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi