S M L

स्‍पेन दौरा और एफआईएच विश्‍व कप 2018 : नेशनल कैम्‍प के लिए 48 सदस्‍यीय टीम घोषित, पूनम रानी को जगह नहीं

भारतीय महिला टीम का स्‍पेन दौरा 10 जून से शुरू हो रहा और विश्‍व कप लंदन में 21 जुलाई से 5 अगस्‍त तक खेला जाएगा

Updated On: May 26, 2018 03:50 PM IST

Kiran Singh

0
स्‍पेन दौरा और एफआईएच विश्‍व कप 2018 : नेशनल कैम्‍प के लिए 48 सदस्‍यीय टीम घोषित, पूनम रानी को जगह नहीं

भारतीय महिला हॉकी टीम को आने वाले दिनों में स्‍पेन दौरा करना है और उसके बाद उन्‍हें विश्‍व कप में उतरना है. इसके लिए हॉकी इंडिया ने इन बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए 28 मई से 9 जून तक बेंगलुरु में होने वाले नेशनल कैम्‍प के लिए 48 खिलाडि़यों की घोषणा कर दी है. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की रजत पदक विजेता भारतीय टीम सोमवार से यहां कोच शोर्ड मारिन के मार्गदर्शन में कैम्‍प में हिस्‍सा लेगी. इस कैम्‍प के खत्‍म होते ही अगले दिन 10 जून से भारतीय टीम का स्‍पेन दौरा शुरू हो जाएगा और इससे पहले खिलाडि़यों के प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा. स्‍पेन दौरे और विश्‍व कप के लिए घोषित 48 सदस्‍यीय भारतीय दल में पूनम रानी को जगह नहीं दी गई.

कोच मारिन ने कहा कि हम एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रदर्शन की समीक्षा और फिटनेस का स्तर बेहतर करने के लिए इस शिविर में काम करेंगे. इसके अलावा मनोवैज्ञानिक के साथ मिलकर खिलाड़ियों की व्यक्तिगत और एक टीम के रूप में मानसिक दृढता बेहतर करने के लिए काम किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि पिछले दो महीने में टीम में काफी मैच खेले हैं और उनके कार्यभारत को लेकर भी सावधानी बरतनी होगी, ताकि वें शारीरिक और मानसिक रूप में तरोताजा रहें.

गोलकीपर : सविता, रजनी , स्वाति, चंचल, सोनल मिंज, जसप्रीत कौर

डिफेंडर: दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू , गुरजीत कौर , रशमिता मिंज, सुमन देवी, दीपिका, नीलू दादिया, महिमा चौधरी, कनिका राज, मनमीत कौर, एसपी कृतिका, निशा

मिडफील्डर : निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, नेहा गोयल, उदिता, मनप्रीत कौर, ज्योति, रामवाला मैत्री, अनुजा सिंह, अंजलि, श्यामा टी, सोनिका, पूजा यादव, करिश्मा यादव

फारवर्ड : रानी, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर, राजविंदर सिंह, वंदना कटारिया, अनुपा बारला, प्रियंका वानखेड़े, प्रीति दुबे, रीना खोखार, सिद्धी सिंह, लीलावती एम, सौंदर्या येंडेला, बराजानी इक्का .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi