S M L

साल के पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए चुने गए 33 हॉकी खिलाड़ी

न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट से होगी नए सीजन की शुरुआत

Updated On: Jan 03, 2018 03:35 PM IST

FP Staff

0
साल के पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए चुने गए 33 हॉकी खिलाड़ी
Loading...

पिछले साल पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्र में 10 दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी. चार जनवरी से शुरू हो रहे शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने बुधवार को 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है. वर्ष के पहले राष्ट्रीय शिविर में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण होगा. इसमें कई नए चेहरों को भी जगह दी गई है.

भारतीय हॉकी टीम नए सीजन की शुरुआत न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट से करेगी. भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में मेजबान न्यूजीलैंड, बेल्जियम और जापान की टीमें भाग लेंगी. भारतीय हॉकी के लिए यह साल काफी व्यस्त रहने वाला है. अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल, जुलाई में हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी ब्रेडा-2018, अगस्त में एशियाई खेल, अक्टूबर में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और नवंबर में पुरुष हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट शामिल हैं.

हॉकी टीम के कोच शुअर्ड मरीन्ये ने कहा, "हमेशा की तरह पिछले टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन का विश्लेषण खिलाड़ी कर सकते हैं और इसलिए, हम सबसे पहले राष्ट्रीय शिविर में मिल रहे हैं. मुझे यह समझ में आया है कि पिछले मैचों में खिलाड़ियों के अनुभव और उनकी सोच में सुधार की जरूरत है."

शिविर के लिए चयनित 33 खिलाड़ी :

गोलकीपर - आकाश अनिल चिकते, सूरज करकेरा, पीआर श्रीजेश, कृष्णा बी. पाठक. डिफेंडर- हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिप्सान टिर्की, वरुण कुमार, रुपिंदरपाल सिंह, बीरेंद्र लकड़ा, सुरेंद्र कुमार, गुरिंदर सिंह, नीलम संजीप, सरदार सिंह. मिडफील्डर - मनप्रीत सिंह, चिंगेंलसाना सिंह, एसके उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह, सतबीर सिंह, नीलकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह, हरजीत सिंह. फारवर्ड- एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, गुरजंट सिंह, रमनदीप सिंह, अरमान कुरैशी, आफान युसूफ, तलविंदर सिंह, सुमित कुमार.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi