S M L

महिला हॉकी : फ्रांस के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में सलीमा टेटे करेंगी जूनियर टीम की अगुआई

ये मैच आठ से 13 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के लखनऊ और गोरखपुर शहर में खेले जाएंगे

Updated On: Jan 30, 2019 10:02 PM IST

FP Staff

0
महिला हॉकी : फ्रांस के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में सलीमा टेटे करेंगी जूनियर टीम की अगुआई

हॉकी इंडिया (एचआई) ने फ्रांस के खिलाफ खेले जाने वाले चार मैचों के लिए बुधवार को 20 सदस्यीय महिला जूनियर हॉकी टीम की घोषणा की. ये मैच आठ से 13 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के लखनऊ और गोरखपुर शहर में खेले जाएंगे. भारतीय टीम की अगुआई सलीमा टेटे करेंगी जबकि अभी स्पेन दौरे पर गई सीनियर टीम की सदस्य युवा फारवर्ड लालरेमसियामी उप कप्तान होंगी.

पहले दो मैच आठ और नौ फरवरी को पद्म श्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके बाद, दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 11 फरवरी को गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में खेला जाएगा. चौथा और आखिरी मैच 13 फरवरी को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- अंकित बावने करेंगे भारत ए की कप्तानी, करुण नायर को जगह नहीं

इस बारे में जूनियर महिला टीम के कोच बलजीत सिह ने कहा, 'फ्रांस की महिला हॉकी टीम के साथ आगामी मैच हमारी टीम के लिए फिटनेस हासिल करने और विभिन्न परिस्थितियों में खेलने के अनुभव को हासिल करने के लिए मददगार होंगे. मुझे लगता है कि इन मैचों के लिए हमारी टीम का संयोजन ऐसा है कि इससे हर खिलाड़ी को मैदान पर अपना योगदान देने का मौका मिलेगा.'

ये भी पढ़ें- Davis Cup 2019: भारत के इस दांव ने बढ़ा दी है इटली के लिए मुश्किलें, कांटे की होगी टक्कर

भारतीय टीम इस प्रकार है : गोलकीपर: बिचू देवी खारीबाम, खुशबू. डिफेंडर: फिलिसिया टोप्पो, गगनदीप कौर, सलीमा टेटे, प्रियंका, सुमन देवी थोडम, इशिका चौधरी. मिडफील्डर : महिमा चौधरी, प्रभलीन कौर, मारियाना कुजूर, रीत, बलजीत कौर, प्रीति. फारवर्ड : लालरेमसियामी, शर्मिला देवी, मुमताज खान, जीवन किशोरी टोप्पो, अजमीना कुजूर, ज्योति.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi