S M L

हॉकी इंडिया लीग: पंजाब ने रांची को 7-0 से दी करारी मात

फॉरवर्ड खिलाड़ी एस. वी. सुनील ने किए दो गोल

IANS Updated On: Feb 02, 2017 10:14 AM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: पंजाब ने रांची को 7-0 से दी करारी मात

भारतीय टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी एस. वी. सुनील के दो गोलों की मदद से मौजूदा चैम्पियन जेपी पंजाब वॉरियर्स ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में पूर्व चैम्पियन रांची रेज को 7-0 से करारी शिकस्त दी.

सुनील ने अपनी टीम के लिए 26वें और 34वें मिनट में दो शानदार फील्ड गोल कर जीत की नींव रखी.

सुनील के अलावा मिंक वान डेर वीर्डन ने एक 25वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल किया. 43वें मिनट में जैक वेहटन ने एक और गोल कर टीम की जीत तय कर दी और रांची की वापसी की उम्मीदों को लगभग खत्म कर दिया.

पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने शांत खेल दिखाया लेकिन दूसरे क्वार्टर से पंजाब ने जो दवाब बनाया उससे रांची पूरे मैच में उबर नहीं सकी.

रांची को इस क्वार्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह इन दोनों को अपने पक्ष में मोड़ने में नाकामयाब रही.

पंजाब को भी दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से दूसरे को वीर्डन ने गोल में बदल कर टीम का खाता खोला. पंजाब ने तुरंत ही स्कोर 3-0 कर दिया. वेहटन ने गेंद सुनील को पास की जिन्होंने 25 यार्ड दौड़ते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल शानदार फील्ड गोल का नमूना पेश किया. एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

दूसरे हाफ के बाद पंजाब की टीम ने आक्रामकता और बढ़ा दी। 34वें मिनट में सुनील ने अपना दूसरा फील्ड गोल दागा. उन्होंने सरदार सिंह के बैकहैंड क्रॉस शॉट को गोलपोस्ट की दिशा दिखाई.

रांची की मुश्किलें यहीं कम नहीं हुई. 43वें मिनट में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वेहटन ने दाईं ओर से सतबीर सिंह के पास को गोल पोस्ट में डाल स्कोर 7-0 कर दिया. बड़े अंतर से पीछे चल रही रांची को इसके बाद दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एश्ले जैक्सन पंजाब के गोलकीपर ट्रिस्टियन क्लेमोंस को छका नहीं सके.

इस जीत के बाद पंजाब की टीम छह टीमों की पॉइंट में पांचवें स्थान पर आ गई है. उसके पांच अंक है. रांची की टीम पांच मैचों से 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi