S M L

हॉकी इंडिया लीग 2017 : उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने रांची को दी मात

विजेता टीम में सेवे वान आस और आकाशदीप सिंह ने गोल मारे

IANS Updated On: Feb 17, 2017 02:25 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग 2017 : उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने रांची को दी मात

उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएस) में शानदार जीत हासिल की. गुरुवार को उन्होंने लखनऊ में हुए मुकाबले में रांची रेज को 4-0 से मात दी.  मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबानों के लिए सेवे वान आस और आकाशदीप सिंह ने गोल मारे.

दोनों टीमों ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत की लेकिन पहले क्वार्टर में किसी को भी सफलता नहीं मिली.

हालांकि पहले क्वार्टर के अंतिम पलों में विजर्ड्स के शमशेर सिंह को गोल करने का बेहतरीन मौका मिला. लेकिन उन्होंने इस मौके को जाया कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में मेजबानों ने रांची से ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन गोंजालो पेया और वी.आर. रघुनाथ इन मौकों को भुनाने में सफल नहीं हो पाए. साथ ही हाफ टाइम तक दोनों टीमों का खाता नहीं खुला था.

तीसरे क्वार्टर में मेजबान अपना खाता खोलने में सफल रहे और 37वें मिनट में वान आस ने शानदार फील्ड गोल मार कर स्कोर 2-0 कर दिया. गौरतलब है कि हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

अंतिम क्वार्टर में विजर्ड्स की टीम रांची पर हावी रही. इस क्वार्टर में रांची ने रणनीति में बदलाव भी किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

मैच समाप्त होने पर था और मेजबानों की जीत तय लग रही थी. इसी बीच, आकाशदीप ने आखिरी मिनट को गंवाया नहीं. उस मौके पर विजर्ड्स के लिए मैच का दूसरा फील्ड गोल मार स्कोर 4-0 कर जीत के अंतर को और बढ़ा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi