विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी इंडिया लीग: दिल्ली वेवराइडर्स ने पंजाब वारियर्स को 6-1 से हराया

दिल्ली के लिए रीड रोज, रूपिंदर पाल सिंह, मनदीप और इयन लुइस ने गोल दागे

IANS Updated On: Feb 18, 2017 09:59 AM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: दिल्ली वेवराइडर्स ने पंजाब वारियर्स को 6-1 से हराया

दिल्ली वेवराइर्डस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में मेजबान पंजाब वॉरियर्स को 6-1 से करारी शिकस्त दी.

हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के लिए रीड रोज, कप्तान रूपिंदरपाल सिंह, मनदीप सिंह और इयन लुईस ने गोल दागे. पंजाब के लिए मार्क ग्लेगहोर्न ने एक मात्र गोल किया.

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसके आठ मैचों में 21 अंक हो गए हैं. पंजाब की टीम आठ मैचों में 17 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर आ गई है.

पंजाब और दिल्ली दोनों टीमों की कोशिशें सेमीफाइनल में जगह बनाने की थी. दिल्ली को चौथे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला. इस मौके को रोज ने हाथ से जाने नहीं दिया और गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

इस गोल ने दिल्ली में आत्मविश्वास पैदा किया और यहां से उसने पंजाब पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. इस बीच पंजाब ने भी गोल करने का प्रयास किया लेकिन जैक वेटन के शॉट को दिल्ली के गोलकीपर विसेंट वांश ने रोक लिया.

दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में दिल्ली को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ने इसे गोल में बदल कर स्कोर 2-0 कर दिया. दूसरे क्वार्टर की समाप्ति में 10 सेकेंड का समय बचा था इसी बीच पंजाब को पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसे गोल में बदल कर मार्क ने पंजाब का खाता खोला.

तीसरे क्वार्टर में दिल्ली ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और कई प्रयास किए. शुरुआती मिनटों में दो करीबी मौके गंवाने के बाद मनदीप ने दिल्ली के लिए एक और गोल दागा. बेसलाइन से परविंदर ने पास दिया जिसे मनदीप ने गोलपोस्ट की राह दिखाई. यह इस मैच का पहला फील्ड गोल था. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

दिल्ली की टीम 4-1 से आगे थी. तीन गोल से पीछे चल रही पंजाब की डिफेंस दबाव में और बिखर गई. 44वें मिनट में दिल्ली को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे लुईस ने नेट में डाल स्कोर 6-1 कर दिया.

अंतिम क्वार्टर में दिल्ली की टीम हालांकि और कोई गोल नहीं कर पाई लेकिन उसने मेजबानों को किसी भी पल अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi