S M L

हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई ने दिल्ली वेवराइडर्स को 3-2 से हराया

अफ्फान युसूफ को दो गोल की मदद से जीती दबंग मुंबई

Updated On: Jan 31, 2017 11:30 AM IST

IANS

0
हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई ने दिल्ली वेवराइडर्स को 3-2 से हराया

अफ्फान युसूफ के दो गोल की बदौलत दबंग मुंबई ने दिल्ली वेवराइडर्स को 3-2 से हराकर हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. दिल्ली ने आखिरी समय में वापसी की कोशिश की लेकिन वह मैच ड्रॉ कराने में सफल नहीं हो सकी.

अफ्फान के 29वें मिनट में किए गए फील्ड गोल और एक पेनल्टी कॉर्नर गोल ने मुंबई को 3-0 से आगे कर दिया था, लेकिन दिल्ली ने 43वें मिनट में जस्टिन रीड रोज और रूपिंदर पाल सिंह द्वारा 54वें मिनट में किए गए दो पेनल्टी कॉर्नर गोलों की मदद से वापसी की कोशिश की.

इस जीत के बाद मुंबई की टीम चार मैचों में 17 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर आ गई है. तीन मैचों में चार अंकों के साथ दिल्ली की टीम पांचवें स्थान पर है.

इस मैच में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरी मुंबई की टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. दिल्ली ने हालांकि उसे शुरू से ही अच्छी टक्कर दी.

मैच का पहला गोल करने का मौका दिल्ली के मनदीप सिंह को मिला लेकिन वह गेंद को खाली पड़े गोलपोस्ट में डाल नहीं सके. इसके बाद मनदीप अंटिल का बैकहैंड शॉट बाहर चला गया.

दिल्ली को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उन्हें गोल में नहीं बदल पाई. पहले क्वार्टर की समाप्ति तक किसी भी टीम ने गोल नहीं किया.

मेजबानों ने दूसरे क्वार्टर में दिल्ली पर दबाव बनाया, लेकिन गोलकीपर विसेंट वनाश्च ने निकिन थमैया और इमैनुएल स्टॉकब्रोएक्स के शॉट रोककर मुंबई को बढ़त नहीं लेने दी.

इसी बीच हरमनप्रीत सिंह के पास को अफ्फान ने लिया और गोलकीपर विंसेट की टांगों के बीच में से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए शानदार फील्ड गोल दागा. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल समझा जाता है. इससे मुंबई की टीम 2-0 से आगे हो गई. एक मिनट बाद अफ्फान ने मुंबई को मिले पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड पर गोल दाग स्कोर 3-0 कर दिया.

दिल्ली की वापसी की उम्मीदें अभी जिंदा थीं. तीसरे क्वार्टर के खत्म होने से तीन मिनट पहले उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे रीड ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की.अंतिम क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रूपिंदर ने 54वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर दिल्ली के लिए दूसरा गोल दागा. लेकिन, इसके बाद दिल्ली तीसरा गोल नहीं मार सकी और मैच हार गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi