विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी इंडिया लीग 2017: आखिरी 24 सेकेंड में जीते दबंग

पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है दबंग मुंबई, दिल्ली वेवराइडर्स पांचवें नंबर पर

FP Staff, IANS Updated On: Feb 16, 2017 03:24 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग 2017: आखिरी 24 सेकेंड में जीते दबंग

मैच खत्म होने में 24 सेकेंड थे, जब कप्तान फ्लोरियन फुक्स ने गोल दागा. इसी की बदौलत दबंग मुंबई ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में बुधवार को मेजबान दिल्ली वेबराइडर्स पर 3-2 से जीत दर्ज की. मुंबई की टीम 1-2 से पीछे चल रही थी. लेकिन फुक्स ने आखिरी मिनट में फील्ड गोल कर मुंबई की जीत दिलाई.

गौरतलब है कि एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है. मुंबई की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. दिल्ली की टीम अभी भी सेमीफाइनल में जगह पाने की जद्दोजहद में लगी हुई है. वह अंक तालिका में 16 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है.

दिल्ली की नजरें अपने घर में लागातर तीसरी जीत दर्ज करने पर थीं. उसे गोल करने का पहला मौका भी मिला. लेकिन पेनल्टी कॉर्नर को वह गोल में नहीं बदल सकी. दिल्ली को आक्रमण करने का फायदा हुआ और इसी बीच उसे एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन संता सिंह चूक गए और मेजबान के हाथों से बढ़त लेने का एक और मौका चला गया.

पहले क्वार्टर के अंत में मेहमान टीम ने लगभग गोल कर ही दिया था लेकिन दिल्ली की रक्षापंक्ति ने उसके हाथ से यह मौका छीन लिया. दूसरे क्वार्टर में दिल्ली ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और दो मौके बनाए. लेकिन मुंबई के गोलकीपर हार्ट ने मैन्युएल ब्रूनेट और तलविंदर सिंह के शॉट को रोक लिया.

मुंबई ने काउंटर अटैक किया और उसके हिस्से पेनल्टी कॉर्नर आया जिसे गोवर्स ने गोल में बदल कर मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया. एक गोल से पीछे होने के बाद मेजबान ने मुंबई पर हमले किए और तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. लेकिन ये तीनों मौके जाया गए.

तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम काफी प्रयासों के बाद अपना खाता खोलने में सफल रही. क्वार्टर के अंत में 44वें मिनट में मनदीप सिंह ने रिवर्स शॉट मारते हुए गेंद को नेट में डाला और दिल्ली को 2-1 से आगे कर दिया.

इसके बाद दिल्ली को दो और मौके मिले लेकिन वह सफल नहीं हो सकी. अंतिम 10 मिनट में मुंबई की टीम बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष करती दिखी. मैच खत्म होने में जब 24 सेकेंड बाकी थे. तभी फुक्स ने हरमनप्रीत सिंह के पास को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi