S M L

एचआईएल 2017: कलिंगा लांसर्स ने दिल्ली वेवराइडर्स को हराया

गुरजिंदर सिंह के गोल की बदौलत कलिंगा लांसर्स जीता

IANS Updated On: Jan 23, 2017 01:57 PM IST

0
एचआईएल 2017: कलिंगा लांसर्स ने दिल्ली वेवराइडर्स को हराया

गुरजिंदर सिंह के गोल की बदौलत कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग के मुकाबले में दिल्ली वेवराइडर्स को 1-0 से मात दे दी

घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही कलिंगा लांसर्स 47वें मिनट में यह विजयी गोल हासिल कर सकी. पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजिंदर ने दिल्ली के गोलकीपर विंसेंट वानाश के दाहिनी ओर नेट में ऊपर की ओर गेंद डाली.

hil

पूर्व चैंपियन दिल्ली को मैच में कुल छह पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह और उनकी टीम किसी मौके को भुना नहीं सकी.

मौजूदा उप-विजेता कलिंगा शुरू से अच्छा खेले और उनकी टीम में बेहतर सामंजस्य नजर आया.

बिली बेकर और ग्लेन टर्नर ने बढ़िया तालमेल के साथ हमला किया, लेकिन दिल्ली के डिफेंडर धर्मवीर सिंह ने गेंद को क्लीयर कर दी. दिल्ली को 21वें मिनट में पहला पेनल्टी मिला, लेकिन रुपिंदर के फ्लिक को कलिंगा के रशर मैथ्यू डॉसन ने ब्लॉक कर दिया.

हाफ टाइम तक कलिंगा ने बेहतर तालमेल के साथ लगातार दिल्ली पर हमले किए. मध्यांतर के बाद दिल्ली के खेल में तेजी आई और वे लगातार दो पेनल्टी हासिल करने में सफल रहे. पहली कोशिश लेकिन खराब ट्रैपिंग के कारण जाया हो गई, जबकि दूसरी बार रुपिंदर फिर से चूक गए.

दिल्ली के मौके चूकने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. तेज पलटवार कर तलविंदर सिंह कलिंगा के गोलपोस्ट के ठीक सामने जा पहुंचे और नेट और गेंद के बीच सिर्फ कलिंगा के गोलकीपर एंड्रयू चार्टर थे. खतरे को भांपकर चार्टर काफी आगे निकल आए और डाइव लगाकर गोल बचा लिया. कलिंगा को 47वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुरजिंदर ने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi