live
S M L

हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई ने पंजाब वॉरियर्स को 10-4 से हराया

पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंची दबंग मुंबई

Updated On: Jan 28, 2017 09:52 AM IST

FP Staff

0
हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई ने पंजाब वॉरियर्स को 10-4 से हराया

कप्तान फ्लोरिन फुच और अफ्फान युसूफ के दो-दो गोलों की मदद से दबंग मुंबई ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में मौजूदा विजेता पंजाब वॉरियर्स को 10-4 के विशाल अंतर से हरा दिया.

इस जीत के बाद मुंबई की टीम कलिंगा लांसर्स को हराकर छह टीमों की पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. मुंबई के तीन मैचों में 12 अंक हो गए हैं जबकि कलिंगा के 10 अंक हैं. जर्मनी के फुच ने मुंबई के लिए 30 और 43वें मिनट में गोल दागे.

मैच की शुरुआत से मुंबई ने आक्रामण जारी रखे और पांचवें मिनट में निकिन थमैया ने फील्ड गोल दाग टीम को 2-0 से आगे कर दिया. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो माना जाता है.

पंजाब ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई और मैट घोडसे ने मुंबई के हरमनप्रीत सिंह से गेंद छीनते हुए 13वें मिनट में फील्ड गोल मार स्कोर बराबर कर दिया. दूसरे क्वार्टर के मध्य में दोनों टीमों को एक-एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन दोनों ही अपने खाते में गोल नहीं डाल सकी.

दूसरा क्वार्टर समाप्त होने से कुछ देर पहले मुंबई ने बढ़त ले ली थी. फुच ने 30वें मिनट में घेरे के बाएं कोने से शानदार शॉट खेल पंजाब के गोलकीपर क्लेमोंस को छकाते हुए बेहतरीन फील्ड गोल दागा.

तीसरे क्वार्टर में पंजाब और मुंबई ने आक्रामक हॉकी खेलना जारी रखा. इस दौरान फुच ने अपना दूसरा गोल किया. पंजाब ने काउंटर अटैक किया. 44वें मिनट में अरमान कुरैशी ने करीब से तेज शॉट मार गेंद को गोलपोस्ट में भेजा. इस गोल के बाद भी पंजाब अभी भी मुंबई से 4-6 से पीछे थी.

इसके बाद अफ्फान द्वारा किए गए दो फील्ड गोलों ने पंजाब को हार के मुंह में ढकेल दिया. 49वें मिनट में गुरजंत सिंह के पास को अफ्फान ने सफलतापूर्वक गोलपोस्ट में डाला. दो मिनट बाद उन्होंने एक और बेहतरीन शॉट खेल अपना दूसरा गोल कर टीम को 10-4 से जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi