S M L

हॉकी इंडिया लीग: दिल्ली वेवराइडर्स की पहली जीत

दिल्ली ने उत्तर प्रदेश विजर्ड्स को 8-1 से करारी शिकस्त दी

Updated On: Feb 09, 2017 09:19 AM IST

IANS

0
हॉकी इंडिया लीग: दिल्ली वेवराइडर्स की पहली जीत

लगातार हार झेल रही दिल्ली वेवराइडर्स ने घरेलू मैदान पर हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. जीत को बेताब दिल्ली ने इस मैच में उत्तर प्रदेश विजर्ड्स को 8-1 से करारी शिकस्त देते हुए जीत का खाता खोला.

दिल्ली का यह इस सीजन में अपने घर में दूसरा मैच था. इससे पहले मंगलवार को अपने घर में पहले मैच में उसे पंजाब वॉरियर्स ने 3-2 से मात दी थी.

इस मैच से पहले दिल्ली ने चार मुकाबले खेले थे जिसमें से तीन में उस हार मिली थी जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था.

अपने घर में दिल्ली ने आक्रामक शुरुआत की और चौथे मिनट में ही उसे इसका फायदा मिल गया. मंदीप सिंह ने फील्ड गोल दाग दिल्ली को 2-0 से बढ़त दिलाई. एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है।

बढ़त बनाने के कुछ देर बाद ही मेजबानों को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन, वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. इस बीच, उप्र की टीम ने भी गोल करने के दो अवसर गंवा दिए. 14वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला और कप्तान वी. आर. रघुनाथ ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया. रघुनाथ ने गेंद को गोल पोस्ट में डाल स्कोर 1-2 कर लिया.

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने के भरसक प्रयास किए. उप्र के हाथ बराबरी का मौका भी आया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर विंसेंट ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

मेजबान टीम ने हमले तेज किए और 29वें मिनट में मंदीप ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपना दूसरा फील्ड गोल किया और दिल्ली को 4-1 से आगे कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को मौके मिले, लेकिन इन मौकों को भुनाने में दोनों टीमें नाकाम रहीं.

चौथा क्वार्टर रोचक रहा, खासकर आखिरी पल. उप्र ड्रॉ की कोशिश में थी तो दिल्ली किसी तरह अपनी बढ़त कायम रखने की कोशिश में. बराबरी को उतावली हो रही उप्र ने आक्रमण करने के चक्कर में अपने डिफेंस पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जिसका फायदा दिल्ली ने बखूबी उठाया और दो फील्ड गोल किए.

57वें मिनट में मंदीप ने गेंद अपने कब्जे में ली और गोलपोस्ट की ओर बढ़े. डी के पास आते वक्त उन्होंने गोलपोस्ट के बेहद करीब खड़े परविंदर को पास दिया और परविंदर ने बिना चूके गेंद को नेट की राह दिखा दी. दिल्ली यहीं नहीं रुकी. 58वें मिनट में स्मिथ ऑस्टिन ने एक और फील्ड गोल कर उप्र को 8-1 से करारी शिकस्त दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi