S M L

हॉकी इंडिया लीग: पंजाब के खिलाफ दबंग मुंबई की रोमांचक जीत

मुंबई के रॉबर्ट केंपरमैन ने अंतिम पलों में गोल कर जीत दिलाई

Updated On: Feb 12, 2017 11:05 AM IST

IANS

0
हॉकी इंडिया लीग: पंजाब के खिलाफ दबंग मुंबई की रोमांचक जीत

मैच के आखिरी मिनट तक 0-1 से पीछे चल रही मुंबई को रॉबर्ट केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड गोल कर जीत दिला दी. हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में मौजूदा चैम्पियन जेपी पंजाब वॉरियर्स के खिलाफ लीग मैच में केंपरमैन ने शानदार गोल किया. इस गोल की बदौलत मुंबई ने 2-1 से जीत दर्ज की

ड्रैग फ्लिक विशेषज्ञ मिंक वैन डर वीर्डेन ने मैच के 37वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत पंजाब ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, जिसे उन्होंने मैच के आखिरी मिनट तक कायम भी रहा. लेकिन मैच समाप्त होने से 25 सेकेंड पहले केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड कर अपनी टीम को जीत दिलाई. पूरे मैच के दौरान पंजाब के गोलकीपर ट्रिस्टियान क्लेमोंस ने शानदार बचाव के नजारे पेश किए और गोल होने से बचाते रहे.

ऑस्ट्रेलिया के क्लेमोंस को पहला हमला मैच शुरू होने से थोड़ी ही देर बाद झेलना पड़ा, जब मुंबई के कप्तान फ्लोरियान चौथे मिनट में ही डिफेंस के दो-दो खिलाड़ियों को छकाते हुए गोलपोस्ट पर हमला किया.

पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले मुंबई ने दो और हमले किए, वहीं पंजाब पहले क्वार्टर में एकजुट प्रदर्शन करने में नाकाम रही. पंजाब ने मैच के 30वें मिनट में पहला हमला किया, लेकिन जैक व्हेटॉन का शॉट गोलपोस्ट के बाई से बाहर चला गया.

हाफ टाइम  के बाद भी पंजाब हमले करने में नाकाम ही रहा, हालांकि उनका डिफेंस जरूर मजबूत हुई.

पंजाब के लिए मैट गोहडेस ने मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. वेन डर वीर्डेन ने इसपर कोई चूक नहीं की और गेंद गोलकीपर डेविड हार्टे को छकाती हुई नेट के ऊपरी सिरे से गेंद जा टकराई. घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही पंजाब को 1-0 की बढ़त मिल गई.

क्लेमोंस की दीवार और ऑस्ट्रेलिया के मार्क नोल्स की अगुवाई में डिफेंस ने पंजाब की बढ़त को आखिरी मिनट तक कायम भी रखा. लेकिन केंपरमैन मुंबई के संकटमोचक बनकर उभरे और उनका शॉट इस बार क्लेमोंस भी नहीं रोक पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi