S M L

हॉकी इंडिया ने हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन की चयन समिति से छुट्टी की

एशियन गेम्स में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन की चर्चा मीडिया से करने वाले जॉन से हॉकी इंडिया खफा है

Updated On: Oct 02, 2018 09:37 PM IST

FP Staff

0
हॉकी इंडिया ने हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन की चयन समिति से छुट्टी की

हॉकी इंडिया ने कुछ सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ ‘पक्षपातपूर्ण रवैया’ जाहिर करने की वजह से हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन को पुरुष सीनियर टीम की चयन समिति से बाहर कर दिया. एशियन गेम्स में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन की चर्चा मीडिया से करने वाले जॉन से हॉकी इंडिया खफा है.

महासचिव राजिंदर सिंह को लिखे पत्र में हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि जॉन नवंबर-दिसंबर में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुनने वाली चयन समिति का हिस्सा नहीं होंगे.

सूत्रों ने कहा कि जॉन अब किसी भी चयन समिति में नहीं होंगे. सूत्र ने यह भी कहा कि टोक्यो ओलिंपिक 2020 तक जॉन का करार सुरक्षित है.

सोमवार को अध्यक्ष चुने गए मुश्ताक अहमद ने कहा, ‘मैं इस बात से खुश नहीं हूं कि जॉन ने एशियन गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर चर्चा की. हम सार्वजनिक रूप से खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर टिप्पणी नहीं करते और जॉन ने ऐसा करके प्रोटोकाल तोड़ा है.’

उन्होंने कहा,‘ जॉन पुरुष टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ बोले हैं. लिहाजा वह विश्व कप के लिए सीनियर चयन समिति का हिस्सा नहीं होंगे. यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि किसी के भी जेहन में चयन के समय कोई पूर्वाग्रह नहीं रहे.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi