S M L

हॉकी : सरदार सहित सीनियर्स को आराम, युवाओं के साथ यूरोप जाएगी टीम इंडिया

बेल्जियम और नेदरलैंड्स में पांच हॉकी मैच खेलेगी भारतीय टीम, पहला मुकाबला 9 अगस्त को

Updated On: Jul 28, 2017 03:00 PM IST

FP Staff

0
हॉकी : सरदार सहित सीनियर्स को आराम, युवाओं के साथ यूरोप जाएगी टीम इंडिया

हॉकी इंडिया (एचआई) ने बेल्जियम और नेदरलैंड्स के दौरे के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. टीम  में आधा दर्जन खिलाड़ी इंटरनेशनल सीनियर हॉकी में अपने करियर का आगाज करेंगे. टीम में सरदार सिंह और रुपिंदरपाल सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.

भारत के यूरोप दौरे की शुरुआत नौ अगस्त को बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले से होगी. इस दौरे के लिए टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, वहीं चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान होंगे.

हाल ही में खेले गए वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में हिस्सा लेने वाले टीम के कई खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है. टीम में शामिल नए छह खिलाड़ियों में मुंबई के सूरज कारकेरा का नाम शामिल है. इसके अलावा, जूनियर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वरुण कुमार, दिप्सान तिर्की, नीलकंठ शर्मा, गुरजंत सिंह और अरमान कुरैशी शामिल हैं. प्रतिभाशाली डिफेंडर और ड्रैग फ्लिकर अमित रोहिदास को भी टीम में लिया गया है.

टीम के चीफ कोच रोलंट ओल्टमंस ने कहा, ‘हम इस दौरे में युवा खिलाड़ियों को आजमाएंगे. हम चाहते हैं कि नए ओलिंपिक साइकिल में हम युवाओं को एक्सपोजर दें. युवाओं के लिए अहम है कि वे नेदरलैंड्स और बेल्जियम जैसी टीमों के खिलाफ खेलें.’

यूरोप दौरे पर भारतीय टीम पांच मैच खेलेगी. बेल्जियम के खिलाफ पहले दो मैच नौ और दस अगस्त को होंगे. उसके बाद टीम नेदरलैंड्स के वालविक जाएगी. यहां पर 14 और 14  अगस्त को मैच होंगे. आखिरी मैच एम्सतलवीन में 16 अगस्त को ऑस्ट्रिया के खिलाफ होगा.

भारतीय टीम : गोलकीपर : आकाश चिकते, सूरज करकेरा. डिफेंडर : दिप्सान तिर्की, कोथाजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, वरुण कुमार. मिडफील्डर : एस.के. उथप्पा, हरजीत सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेनसाना सिंह (उप-कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा. फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi