S M L

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 35 खिलाड़ियों की घोषणा की

हॉकी विश्व लीग फाइनल से लगेगा बेंगलुरु में शिविर

Updated On: Nov 08, 2017 03:04 PM IST

Bhasha

0
हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 35 खिलाड़ियों की घोषणा की

एशिया कप में जीत के साथ महाद्वीप में अपना दबदबा बनाने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम भुवनेश्वर में एक दिसंबर से शुरू हो रहे हॉकी विश्व लीग फाइनल से पूर्व बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में 18 दिवसीय राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेगी.

पैंतीस सदस्यीय कोर ग्रुप में एशिया कप टीम के 18 सदस्यों के अलावा ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं. ओडिशा में होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल से पूर्व ये सभी खिलाड़ी पांच नवंबर से शिविर में हिस्सा लेंगे.

कोर ग्रुप में कोई बदलाव नहीं किया गया है इसलिए गोलकीपर आकाश चिकते और सूरज करकेरा के साथ विकास दहिया और अनुभवी पीआर श्रीजेश शामिल हैं जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं.

ड्रैगफ्लिक विशेषज्ञ रूपिंदर पाल सिंह, फुल बैक बीरेंद्र लकड़ा और कोथाजीत सिंह भी चोट के बाद चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे, जबकि फारवर्ड मनदीप सिंह एशिया कप के लिए आराम दिए जाने के बाद शिविर में वापसी करेंगे.

मुख्य कोच ने कहा, 'ऐसा नहीं है कि सिर्फ चोट के बाद वापसी कर रहे खिलाड़ियों को खुद को साबित करना होगा बल्कि ओडिशा हॉकी विश्व लीग फाइनल भुवनेश्वर 2017 की टीम में अपनी जगह बनाने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को जोर लगाना होगा,' एशिया कप में जीत को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए मारिन ने कहा कि दिसंबर में होने वाली प्रतियोगिता में वांछित नतीजे हासिल करने के लिए टीम को काफी सुधार करने की जरूरत है.

शिविर में जगह बनाने वाले खिलाड़ी इस प्रकार हैं : गोलकीपर : आकाश चिकते, पीआर श्रीजेश, विकास दहिया और सूरज करकेरा. डिफेंडर : दिपसान टिर्की, प्रदीप मोर, बीरेंद्र लकड़ा, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जसजीत सिंह कुलार, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास और वरुण कुमार. मिडफील्डर : चिंगलसेना सिंह, एसके उथप्पा, सुमित, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह, हरजीत सिंह, नीलकांत शर्मा, मनप्रीत (जूनियर) और सिमरनजीत सिंह. फारवर्ड : रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, अफ्फान यूसुफ, निकिन थिमैया, गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय और अरमान कुरैशी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi