S M L

भारतीय हॉकी : जूनियर टीम के 11 खिलाड़ी सीनियर संभावितों में शामिल

14 मार्च से बेंगलुरू में शुरू हो रहा है कैंप, 33 खिलाड़ियों को चुना गया

Updated On: Mar 10, 2017 02:36 PM IST

FP Staff

0
भारतीय हॉकी : जूनियर टीम के 11 खिलाड़ी सीनियर संभावितों में शामिल

हॉकी इंडिया ने नेशनल कैंप के लिए 33 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. कैंप 14 मार्च से बेंगलुरू में शुरू हो रहा है. 33 संभावितों की लिस्ट में जूनियर विश्व कप विजेता टीम के 11 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. सीनियर खिलाड़ी रघुनाथ को आराम दिया गया है.

33 खिलाड़ियों की लिस्ट में कुल मिलाकर चौंकाने वाला बदलाव नहीं किया गया है. भारत ने पिछले दिसंबर में लखनऊ में जूनियर वर्ल्ड कप जीता था. उम्मीद की जा रही थी कि उस टीम के कई खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी. वैसा ही हुआ है. उस टीम के मनदीप सिंह, हरजीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और विकास दहिया पहले ही सीनियर कैंप का हिस्सा थे. इनके अलावा दिप्सान टिर्की, गुरिंदर सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, मनप्रीत, सिमरनजीत सिंह, गुरजंत सिंह को भी शामिल किया गया है.

कैंप के बाद अप्रैल में होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप और जून में वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए टीम का चयन किया जाएगा. 20 साल के गोलकीपर सूरज करकेरा को भी कैंप में जगह मिली है. हॉकी इंडिया लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अमित रोहिदास भी टीम में हैं.

rupinder singh

टीम के चीफ कोच रोलंट ओल्टमंस ने कहा, ‘हॉकी इंडिया लीग के साथ साल की व्यस्त शुरुआत थी. मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ियों ने उसमें बेहतरीन प्रदर्शन किया. संभावितों का चयन 2016 में पूरे साल और 2017 में हॉकी इंडिया लीग में प्रदर्शन के  आधार पर किया गया है. इस साल के प्रदर्शन से हमे 2018 के विश्व कप के लिए टीम चुनने में आसानी होगी.’

62 साल के ओल्टमंस के साथ हांस स्ट्रीडर भी जुड़ रहे हैं, जो एनालिटिकल कोच होंगे. वो रोजर वान जेंट की जगह लेंगे. स्कॉट कॉनवे को साइंटिफिक एडवाइजर के तौर पर लाया गया है. स्ट्रीडर इससे पहले जूनियर डच टीम के साथ थे. कॉनवे ऑस्ट्रेलिया में स्पोर्ट्स साइंस से जुड़े हैं.

संभावित – गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, आकाश चितके, विकास दहिया, सूरज करकेरा.

डिफेंडर : दिप्सान टिर्की, प्रदीप मोर, बीरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जसजीत सिंह कुलार, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास.

मिडफील्डर : चिंग्लेनसाना सिंह, एसके उथप्पा, सुमित, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह, हरजीत सिंह, नीलकांत सिंह, मनप्रीत, सिमरनजीत सिंह.

फॉरवर्ड : रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, अफ्फान यूसुफ, निकिन तिमैया, गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi