S M L

इस साल के आखिर तक श्रीजेश और रानी का हॉकी टीम में कप्‍तानी पद पक्‍का

पीआर श्रीजेश और रानी रामपाल दोनों विश्‍व कप और एशियन गेम्‍स में भी भारतीय टीम की आगुवाई करेंगे

Updated On: Apr 27, 2018 07:23 PM IST

FP Staff

0
इस साल के आखिर तक श्रीजेश और रानी का हॉकी टीम में कप्‍तानी पद पक्‍का

हाॅकी इंडिया ने शुक्रवार को गोलकीपर पी आर श्रीजेश और रानी रामपाल को इस साल के आखिरी तक क्रमश: मैन्‍स और वीमन सीनियर टीम की कमान उनके हाथों में देने की घोषणा की है. चोट के कारण पिछले साल अधिकतर समय बाहर रहने वाले श्रीजेश हाल में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में टीम का हिस्सा थे. तब टीम की अगुवाई मनप्रीत सिंह ने की थी. इस तरह से श्रीजेश लंबे समय बाद टीम की कमान संभालेंगे. वह जकार्ता में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों के अलावा 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप में भी टीम की अगुवाई करेंगे.

वहीं रानी 2018 के बाकी सभी टूर्नामेंटों में कप्तान बनी रहेंगी, जिनमें लंदन में जुलाई में होने वाला महिला हाॅॅकी विश्व कप और 18वें एशियाई खेल भी शामिल हैं.

श्रीजेश की आगुवाई में टीम में किया है शानदार प्रदर्शन

श्रीजेश को 2016 में एफआईएच चैंपियन्स ट्राफी में कप्तान बनाया गया था और उनकी अगुवाई में टीम ने ऐतिहासिक सिल्‍वर मेडल जीता था. इसके अलावा वह रियो ओलंपिक 2016 में भी टीम के कप्तान थे. 2017 में सुल्तान अजलन शाह कप के दौरान उनके दाएं घुटने में चोट लग गई थी. ऐसे समय में उन्होंने जूनियर विश्व कप के लिए विकास दहिया और कृष्ण पाठक जैसे गोलकीपरों को तैयार करने का जिम्मा उठाया. श्रीजेश ने नई दिल्ली में जनवरी में खेले गए चार देशों के आमंत्रण हाॅॅकी टूर्नामेंट में वापसी की थी. भारत इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहा था.

रानी ने आगुवाई में भारत ने जीता था एशिया कप

रानी की अागुवाई में भारत ने एशिया कप जीता था. उनके नेतृत्व में ही टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थी. हाॅॅकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि दोनों इस पूरे साल यह जिम्मेदारी निभाएंगे, जिसमें टीम को विश्व कप और एशियाई खेल जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं. उन्होंने कहा कि साल के अंत तक एक खिलाड़ी को कप्तान बनाए रखने की घोषणा के पीछे का उद्देश्य दोनों टीमों में स्थायित्व प्रदान करना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi